Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nancy Pelosi Taiwan Visit: दुनियाभर में रिकार्ड संख्‍या में ट्रैक किया गया ताइवान जाता नैंसी पेलोसी का विमान, साइट पर दिखाई दे ऐसा कुछ

नैंनी पेलासी के ताइवान दौरे ने पूरी दुनिया का ध्‍यान इस और खींच लिया है। चीन के लिए जहां ये सरदर्द बन गया है वहीं दूसरे लोगों के लिए ये किसी कौतुहल से कम नहीं रह गया है।

By Kamal VermaEdited By: Updated: Tue, 02 Aug 2022 06:46 PM (IST)
Hero Image
Nancy Pelosi के विमान को रिकार्ड संख्‍या में खोज रहे लोग

नई दिल्‍ली (कमल कान्‍त वर्मा)। पूरी दुनिया में नैंसी पेलोसी का ताइवान दौरा कौतुहल का विषय बन गया है। हर कोई उनके विमान को खोजने में लगा है। मलेशिया में केवल उतरने की औपचारिकता पूरी करने के बाद नैंसी का सफर ताइवान की तरफ शुरू हो चुका हे। इस बीच फ्लाइट राडार पर रिकार्ड 3 लाख लोगों ने इसको एक समय पर खोजा। इसके बाद इस वेबसाइट पर FR24 Canceled का मैसेज दिखाई देने लगा। इसके बाद FR24 ने ट्वीट में बताया कि वेबसाइट पर अधिक भार होने की वजह ऐसा हो रहा है। इसमें लिखा गया था कि टीम लगातार इस समस्‍या को खत्‍म करने की कोशिश कर ही है। आपको बता दें कि नैंसी बुधवार को अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक ताइवान की राष्‍ट्रपति से मुलाकात करेंगी। 

माना जा रहा है कि इस वेबसाइट को या तो नैंसी की सुरक्षा के मद्देनजर फिलहाल रोक दिया गया है या फिर इसका सर्वर इतने लोगों के एक साथ आने को बर्दाश्‍त नहीं कर सका है। आपको बता दें कि नैंसी पेलोसी, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री समेत अन्‍य सदस्‍यों को लेकर जा रहे SPAR-19 जो कि एक बोईंग कंपनी का विमान है, जो यूएस एयरफोर्स के नाम से रजिस्‍टर्ड है। इस विमान ने चीन के किसी भी खतरे से बचने के लिए अपना रास्‍ता बदल लिया है। ये विमान फिलीपींस से होता हुआ ताइवान की तरफ बढ़ रहा है। 

ये विमान दक्षिण चीन सागर के ऊपर से न जाने की बजाए दूसरे रास्‍ते से ताइवान की तरफ जा रहा है। इससे पहले लोगों में किसी विमान को खोजने का इतना क्रेज कभी देखने को नहीं मिला है। पिछले माह श्रीलंका के पूर्व राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के मालदीव से सिंगापुर जाते विमान को करीब 5 हजार लोगों ने खोजा था।

चीन भी नैंसी के दौरे को लेकर पूरी तरह से चौकन्‍ना है। चीन की तरफ से लगातार धमकियां दी जा रही थीं, लेकिन अब वो धमकियां बेअसर साबित हो रही हैं। यहां पर नैंसी समेत अन्‍य लोगों का रात में रुकना न सिर्फ चीन बल्कि पूरी दुनिया को बड़ा मैसेज दे रहा है। 

Nancy Taiwan Visit: नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे से ड्रैगन को मिलेगा बड़ा मौका और होगा फायदा तो ताइपे उठाएगा नुकसान, एक्‍सपर्ट व्‍यू

Nancy Pelosi Taiwan Visit: नैंसी के ताइवान दौरे का अमेरिका ने चल दिया दांव, चीन देगा जवाब या बयानों तक सिमट जाएगी उसकी धमकी, जानें क्‍या होगा आगे

Nancy Pelosi Taiwan Visit: बुधवार को ताइवान की राष्‍ट्रपति से मुलाकात करेंगी नैंसी पेलोसी