Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: दिल्ली-उत्तराखंड सहित इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि पश्चिमी तट (कोंकण गोवा कर्नाटक केरल) जम्मू-कश्मीर पश्चिमी उत्तराखंड उप हिमालयी पश्चिम बंगाल असम पूर्वी तेलंगाना उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है। उधर मुंबई में आज सुबह से ही बारिश हो रही है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 18 Jul 2024 08:16 AM (IST)
Hero Image
पश्चिमी तट और उत्तरी तटीय इलाकों में हो सकती है भारी बारिश। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस साल गर्मी ने देश के कई हिस्सों में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बारिश के बाद उमस भरी गर्मी ने लोगों को पसीने से तरबतर कर दिया है। राजधानी दिल्ली में बुधवार यानी 17 जुलाई को हुई बारिश भी दिल्लीवालों को को उमस से राहत नहीं दिला पाई। दिल्लीवासी रातभर उमस से परेशान रहे। मगर, राजधानी वालों को गुरुवार को उमस से राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, आज गुरुवार (18 जुलाई) को दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

पश्चिमी तट और उत्तरी तटीय इलाकों में बारिश

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि पश्चिमी तट (कोंकण, गोवा, कर्नाटक, केरल), जम्मू-कश्मीर, पश्चिमी उत्तराखंड, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, पूर्वी तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है।

— India Meteorological Department (@Indiametdept) July 18, 2024

मुंबई में आज सुबह से हो रही बारिश

उधर मुंबई में आज सुबह से ही बारिश हो रही है, जिसकी वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में आज दिनभर बारिश हो सकती है।

कर्नाटक के हुबली में आज सुबह से बारिश

इसके अलावा मौसम विभाग ने सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिणी कर्नाटक के कई क्षेत्रों में भारी से अत्यधिक वर्षा की संभावना जताई है। कर्नाटक के हुबली में आज सुबह से ही बारिश हो रही है।

ये भी पढ़ें: केरल में नहीं थमने वाला भारी बारिश का दौर, IMD ने जारी किया अलर्ट; इन जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश