Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Wayanad Landslide: धार्मिक संगठनों ने भी पीड़ितों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, वायनाड के पीड़ितों के लिए कांची मठ ने बनाया विशेष कोष

Wayanad Landslide केरल के वायनाड में भूस्खलन ( Landslide in Wayanad ) से तबाही मची हुई है। 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। सैकड़ों लोग लापता और घायल बताए जा रहे हैं। इस बीच राहत और पुनर्वास कार्य में केंद्र और कई राज्य सरकारों के साथ सामाजिक व धार्मिक संगठनों ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 05 Aug 2024 11:55 PM (IST)
Hero Image
केरल के वायनाड में भूस्खलन से हुई भारी तबाही (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। केरल के वायनाड़ में भूस्खलन से हुई भारी तबाही के बाद राहत और पुनर्वास कार्य में केंद्र और कई राज्य सरकारों के साथ सामाजिक व धार्मिक संगठनों ने भी पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ा दिए हैं। इस क्रम में कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने मठ की ओर से वायनाड़ की सहायता के लिए विशेष कोष गठित करने की घोषणा की है।

मठ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि श्रद्धालुओं और दानदाताओं की ओर से इस कोष में मिलने वाली संपूर्ण राशि वायनाड़ में तबाही के शिकार लोगों के राहत-पुनर्वास पर खर्च की जाएगी और अनुदान जुटाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। कांची शंकराचार्य ने वायनाड़ पीड़ितों की मदद के लिए लोगों से उदारता से आगे आने की अपील की है।

कांग्रेस सरकार वायनाड में बनाएगी 100 घर 

गोवा की भाजपा सरकार के साथ वहां के स्पीकर ने भी वायनाड़ के प्रभावितों की मदद का सोमवार को एलान किया। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने वायनाड में 100 घर बनाने की तो तेलंगाना सरकार ने भी कई तरह से मदद की घोषणा की है। 

यह भी पढ़ें- वायनाड भूस्खलन से सीख ले केरल सरकार, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव बोले- इकोसेंसिटिव जोन के लिए बनाई जाए योजना