Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सफेद पोशाक और एक्टर दर्शन का कैदी नंबर 6106... नवजात के फोटोशूट पर ऐसा क्या हुआ, जो दंपती को बाल आयोग ने थमाया नोटिस

रेणुका स्वामी मर्डर केस में कन्नड़ एक्टर दर्शन फिलहाल 4 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक बच्ची की तस्वीर खूब तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक दंपत्ति ने अपने बच्ची का फोटोशूट जेल की पोशाक में कराया गया है। हांलिक इस पोशाक में कैदी नंबर 6106 लिखा हुआ है जो एक्टर दर्शन का है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 03 Jul 2024 07:07 PM (IST)
Hero Image
नवजात का फोटोशूट कराना दंपत्ति को पड़ा भारी (Image: Internet)

बेंगलुरू,आईएएनएस। रेणुका स्वामी मर्डर केस में एक्टर दर्शन जेल में बंद है। इस बीच एक दंपत्ति की मुसीबतें बढ़ गई है। दरअसल, दंपत्ति ने अपने नवजात बच्चे का जेल की वर्दी पहनाकर फोटोशूट करवाया। इस फोटोशूट में दिक्कत यह थी कि बच्चे के जेल वाले कोस्टयूम पर कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन का कैदी नंबर लिखा हुआ था। राज्य बाल अधिकार संस्था ने मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए पुलिस को उन्हें पकड़ने का निर्देश दिया है।

खूब तेजी से वायरल हो रही बच्चे की तस्वीर

सफेद पोशाक में बच्चे की तस्वीर और जेल में बंद अभिनेता दर्शन के कैदी नंबर के साथ हथकड़ी की तस्वीर कर्नाटक में सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है। इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद कर्नाटक राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया और मामला दर्ज किया। आयोग ने राज्य पुलिस से माता-पिता का पता लगाने का आदेश दिया है। 

बच्ची का फोटोशूट करना निंदनीय

आयोग के सदस्य शशिधर कोसांबे ने बुधवार को बताया कि इस तरह से बच्ची का फोटोशूट करना निंदनीय है, इसलिए मामले का संज्ञान लिया गया है। जिन लोगों ने फोटोशूट करवाया है, उन्हें ढूंढकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शशिधर ने आगे कहा कि यह किशोर न्याय अधिनियम का भी स्पष्ट उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि कानून के सभी प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

कैदी नंबर 6106 

इस बीच, दर्शन का कैदी नंबर '6106' सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। दरअसल, अभिनेता के फैंस ने इस नंबर का टैटू बनवाया है और वाहनों पर '6106' नंबर तक लिखा हुआ है। अधिकारियों ने इन घटनाक्रमों पर चिंता व्यक्त की है।

चित्रदुर्ग निवासी रेणुकास्वामी की हत्या के आरोप में दर्शन, उसके 'साथी' पवित्रा गौड़ा और 15 अन्य को गिरफ्तार किया गया। जांच में पता चला कि दर्शन के बड़े प्रशंसक रेणुकास्वामी ने सोशल मीडिया पर पवित्रा गौड़ा को अपमानजनक संदेश भेजे थे। दर्शन फिलहाल इस मामले में 4 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में है।

यह भी पढ़ें: रेणुका स्वामी मर्डर केस में अभिनेता दर्शन व अन्य आरोपियों की हिरासत बढ़ी, 11 जून को हुई थी गिरफ्तारी

यह भी पढ़ें: बिजली के झटके का दिया था टॉर्चर और फिर...बेरहमी से किया गया दर्शन के फैन रेणुका स्वामी का मर्डर, सामने आए ये अहम सबूत