Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज देशभर के अस्पतालों में बंद रहेंगी OPD सेवाएं, कोलकाता में डॉक्टर की हत्या के बाद FORDA का एलान

आरजी कर डॉक्टर हत्या मामले में FORDA ने सोमवार को देशभर में वैकल्पिक सेवाएं बंद करने की घोषणा की है। 9 अगस्त को कॉलेज में एक पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर महिला के साथ दुष्कर्म और हत्या के बाद ये फैसला लिया गया है। बता दें कि दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों ने भी घटना की सीबीआई जांच की मांग की है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 12 Aug 2024 12:11 AM (IST)
Hero Image
कोलकाता डॉक्टर की हत्या के बाद FORDA का एलान (Image: ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के निवासियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने सोमवार को देश भर में वैकल्पिक सेवाएं बंद करने की घोषणा की है। यह कार्रवाई 9 अगस्त को कॉलेज में एक पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर महिला के साथ दुष्कर्म और हत्या के बाद की गई है। 

इन अस्पतालों ने भी किया फैसला 

दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज और संबद्ध अस्पतालों ने भी वैकल्पिक सेवाओं को निलंबित करने का फैसला किया है। मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज और इसके संबद्ध अस्पताल 12 अगस्त से ओपीडी, वार्ड और वैकल्पिक ओटी सहित वैकल्पिक सेवाओं को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर देंगे। 

7 दिनों का दिया गया समय

इस दुखद घटना के बाद से पश्चिम बंगाल में राजनीतिक तूफान आ गया है। 10 अगस्त को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने दुष्कर्म के मामलों की सुनवाई सात दिनों के भीतर पूरी करने के लिए अध्यादेश या विधेयक लाने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने इस मुद्दे के राजनीतिकरण की आलोचना की और त्वरित न्याय की आवश्यकता पर जोर दिया।

कोलकाता डॉक्टर की हत्या के बाद निकाला गया कैंडल मार्च

शनिवार, 10 अगस्त को मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों के एक समूह ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला की मौत के विरोध में शनिवार शाम को कैंडल मार्च निकाला।

इसी तरह, दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों ने भी घटना की सीबीआई जांच की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। कोलकाता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी शनिवार को न्याय के लिए विरोध रैली निकाली।

यह भी पढ़ें:  Kolkata Doctor Murder: महिला डॉक्टर के शरीर में मिले चोट के 11 निशान, अब उठने लगे कई सवाल

यह भी पढ़ें: Kolkata News: ईयरफोन से पकड़ा गया महिला डॉक्टर का 'हत्यारा', पुलिस के सामने बोला- मुझे फांसी दे दो