Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्रिटिश पीएम Winston Churchill ने कभी उड़ाया था भारतीयों का मजाक, आनंद महिंद्रा बोले- जिंदगी खूबसूरत है...

देश के मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भारतीय मूल के ऋषि सुनक को ब्रिटेन का पीएम चुने जाने पर ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने ब्रिटेन के पूर्व पीएम विंस्टल चर्चिल को भी याद किया जिन्होंने भारतीय नेताओं की क्षमता पर सवाल उठाए थे।

By Manish NegiEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 10:36 AM (IST)
Hero Image
Rishi Sunak: Anand Mahindra का ट्वीट चर्चा में

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने इतिहास रच दिया है। कुछ ही दिनों में वह ब्रिटेन के पीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। सुनक की इस उपलब्धि पर आज भारत भी गर्व कर रहा है। सुनक के पीएम चुने जाने पर भारत में भी जश्न का माहौल है। भारत के राजनेताओं से लेकर फिल्म जगत की हस्तियों और उद्योगपति सुनक को बधाई दे रहे हैं।

वहीं, अब भारत के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी सुनक को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर ब्रिटेन के पूर्व पीएम विंस्टल चर्चिल को भी याद किया, जिन्होंने भारतीय नेताओं की क्षमता पर सवाल उठाए थे। आनंद महिंद्रा ने कहा कि जिंदगी बहुत खूबसूरत है।

वायरल हो रहा Anand Mahindra का ट्वीट

बता दें कि आनंद महिंद्रा के अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में रहते हैं। ऋषि सुनक को ब्रिटेन का पीएम चुने जाने के बाद उन्होंने भी एक ट्वीट किया है। आनंद महिंद्रा का ये ट्वीट भी सोशल मीडिया पर सुर्खिया बटोर रहा है। इस ट्वीट में उन्होंने ब्रिटेन के पूर्व पीएम के वाक्य का जिक्र किया है।

कभी हुआ था भारतीयों का अपमान

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा, '1947 में भारत की आजादी के दौरान विंस्टल चर्चिल ने कहा था कि भारत के नेता कम क्षमता वाले होंगे।' महिंद्रा ने आगे कहा कि आज हमारी आजादी के 75वें साल में हम भारतीय मूल के व्यक्ति को ब्रिटेन का पीएम के रूप में देखने के लिए तैयार हैं। जिंदगी खूबसूरत है...

Rishi Sunak को चुना गया कंजरवेटिव पार्टी का नेता

गौरतलब है कि ऋषि सुनक को दिवाली के दिन कंजरवेटिव पार्टी का नेता चुन लिया गया। सुनक को कंजरवेटिव पार्टी के 357 में से आधे से ज्यादा सांसदों का समर्थन हासिल हुआ है। भारतीय मूल के ऋषि सुनक इंफोसिस के सह संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद हैं।

ये भी पढ़ें:

Rishi Sunak: ब्रिटेन में 210 सालों में सबसे कम उम्र के पीएम, पढ़ें- ऋषि सुनक के बारे में खास बातें

ब्रिटेन में ऋषि सुनक के अगले प्रधानमंत्री बनने पर बोले जो बाइडन- अश्वेत का पीएम बनना एक मील के पत्थर जैसा