Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा नहीं अब इस रास्ते से राजनीति में एंट्री मारेंगे रॉबर्ट वाड्रा, अमेठी-रायबरेली पर दिया चौकाने वाला बयान

वाड्रा ने कहा मैं किसी को जवाब देने के लिए राजनीति में नहीं आना चाहता। मैं देश के लोगों की सेवा करना चाहता हूं। इसलिए यह राज्यसभा के रास्ते ही संभव होगा। मैं देशभर के लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा। अमेठी रायबरेली और मुरादाबाद की यात्रा करता रहूंगा क्योंकि यहां के लोगों का आशीर्वाद लेकर मुझे बहुत खुशी मिलती है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 09 May 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
कुछ समय बाद निश्चित रूप से राजनीति में कदम रखूंगा- वाड्रा (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से लोकसभा का टिकट नहीं मिलने के बाद अब राज्यसभा के रास्ते राजनीति में उतरने की आस लगा ली है। उनका कहना है कि वह कुछ समय के बाद निश्चित रूप से राजनीति में कदम रखेंगे।

वाड्रा ने गुरुवार को बताया, 'मैं किसी को जवाब देने के लिए राजनीति में नहीं आना चाहता हूं। मैं देश के लोगों की सेवा करना चाहता हूं। इसलिए यह राज्यसभा के रास्ते ही संभव होगा। मैं देशभर के लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा। अमेठी, रायबरेली और मुरादाबाद की यात्रा करता रहूंगा क्योंकि यहां के लोगों का आशीर्वाद लेकर मुझे बहुत खुशी मिलती है। इसलिए कुछ समय के बाद मैं निश्चित रूप से सक्रिय राजनीति में हिस्सा लूंगा।'

मंगलसूत्र पर बयान प्रधानमंत्री के स्तर का नहीं

उन्होंने कहा कि लोगों को लगता था कि मुझे अमेठी से चुनाव लड़ने को नहीं मिला तो मैं उदास होऊंगा। मेरे लिए इसका कोई मतलब नहीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर कहा कि इतने ऊंचे पद पर बैठे व्यक्ति को इसतरह बात नहीं करनी चाहिए। मंगलसूत्र पर उन्होंने जो भी कहा कि वह प्रधानमंत्री के स्तर की बात नहीं है। इसलिए मैं उम्मीद नहीं करता कि वह सत्ता में वापसी करेंगे। वह जो भी आरोप लगा रहे हैं, कभी साबित नहीं कर पाएंगे।

राहुल-प्रियंका गांधी वाड्रा के बीच कोई गलतफहमी नहीं

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के बीच कोई गलतफहमी की बात पूछे जाने पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि कोई भी सत्ता उनके बीच के तालमेल को नहीं बिगाड़ सकती है। उनके बीच कभी कोई विवाद नहीं हुआ। अगर कभी कोई बहस हुई भी है तो वह स्वस्थ है और देश के बारे में कुछ बेहतर करने को लेकर है।

सैम पित्रोदा का नस्ली बयान पूरी तरह से बकवास

परिवार में किसी के बीच में कोई विवाद नहीं है। हम पूरे देश के लिए मिलकर काम करेंगे। उन्होंने सैम पित्रोदा के नस्ली बयान पर 'बकवास की है' कहा। उन्होंने आश्चर्य जताया कि इतना पढ़ा-लिखा व्यक्ति इस तरह की टिप्पणी कैसे कर सकता है। वाड्रा ने कहा कि वह पित्रोदा के इस बयान से पूरी तरह असहमत हैं।

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस आई तो हिंदुओं के लिए...', EAC-PM रिपोर्ट पर भाजपा ने दिखाया आईना; अमित मालवीय ने कह दी ये बड़ी बात