Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rozgar Mela: PM Modi आज 51000 लोगों को देंगे नियुक्ति पत्र, हैदराबाद में होगा 8वें रोजगार मेले का आयोजन

सरकार सोमवार को 51000 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हाल में सरकारी नौकरी पाने वाले इन लोगों को नियुक्ति पत्र देंगे। राष्ट्रीय अभियान के रूप में आयोजित किए जा रहे रोजगार मेले का आठवां आयोजन हैदराबाद में होगा । मालूम हो कि पीएम ने गत 22 अक्टूबर को रोजगार मेला अभियान की शुरुआत की थी ।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 28 Aug 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी 51000 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। फाइल फोटो।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। दस लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने की घोषणा को पूरा करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए केंद्र सरकार सोमवार को 51000 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेगी।

51000 लोगों को पीएम मोदी देंगे नियुक्ति पत्र

राष्ट्रीय अभियान के रूप में आयोजित किए जा रहे रोजगार मेले का आठवां आयोजन हैदराबाद में होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हाल में सरकारी नौकरी पाने वाले इन लोगों को नियुक्ति पत्र देंगे। कौशल विकास तथा उद्यमिता एवं इलेक्ट्रानिक्स व आइटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर इस रोजगार मेले को संबोधित करेंगे।

जुलाई में चेन्नई में आयोजित हुआ था रोजगार मेला

जुलाई में चेन्नई में आयोजित रोजगार मेले में राजीव चंद्रशेखर ने सरकारी नौकरियों में सेवा की नई संस्कृति शुरू करने के प्रधानमंत्री के संदेश को दोहराया था। उन्होंने इस पर जोर दिया था कि लोग शासन और सरकारी नौकरियों को किस तरह देख रहे हैं, इसमें आमूलचूल बदलाव आ रहा है।

पिछले साल हुई थी रोजगार मेले की शुरुआत

हाल में मध्य प्रदेश आयोजित रोजगार मेले में पीएम 5800 प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति की सराहना करते हुए यह रेखांकित किया था कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में उनकी भूमिका कितनी महत्वपूर्ण होने वाली है। पीएम ने गत 22 अक्टूबर को रोजगार मेला अभियान की शुरुआत की थी।

44 स्थानों पर होगा रोजगार मेले का आयोजन

बता दें कि रोजगार मेले का आयोजन देश भर में 44 स्थानों पर किया गया। इस पहल का समर्थन करने वाले केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों में भर्तियाँ हो रही हैं। रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है।