Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: '500 साल बाद लौटे रामलला, राष्ट्र का सब दुख हरण होगा' प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

Ayodhya Ram Mandir आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज 500 साल बाद रामलला यहां लौटे हैं और उनके प्रयासों से हम आज यह स्वर्णिम दिन देख रहे हैं। इस युग के इतिहास में इतनी शक्ति है कि जो भी सुनता है रामलला की कथा से उनके सारे दुख-दर्द मिट जाते हैं।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Mon, 22 Jan 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
Ayodhya Ram Mandir: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि आज 500 साल बाद रामलला यहां लौटे हैं। (File Photo)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोमवार को अयोध्या मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। रामलला मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई। करोड़ों लोग इस भव्य आयोजन के साक्षी बने और सैकड़ों लोगों ने अपने घरों और देशभर के मंदिरों में टेलीविजन पर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव कार्यक्रम देखा। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के बाद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज 500 साल बाद रामलला यहां लौटे हैं और उनके प्रयासों से हम आज यह स्वर्णिम दिन देख रहे हैं। इस युग के इतिहास में इतनी शक्ति है कि जो भी सुनता है रामलला की कथा से उनके सारे दुख-दर्द मिट जाते हैं।

500 साल के बाद यहां आए रामलला

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के आदरणीय मुख्यमंत्री जी, आदरणीय राज्यपाल महोदय जी, देश के आज विद्यमान सभी पथ संप्रदायों का प्रतिनिधित्व करने वाले हमारे संत ऋषि आचार्य और प्रधानमंत्री जी द्वारा अपने वक्तव्य में इस स्वर्णिम पलों का वर्णन कर चुके हैं। आज रामलीला वापस फिर से आए हैं 500 साल के बाद जिनमें त्याग तपस्या प्रयासों से यह सोने का दिन आज हम देख रहे हैं।

आरएसएस प्रमुख ने कहा कि स्वर्ण दिवस देख रहे उनका स्मरण प्राण प्रतिष्ठा के संकल्प में हम लोगों ने कहा आपने सुना हो पारण किया कि तपस्या को उनके इतिहास को उनके परिश्रम को सदाबहार राम लाल के यहां इस युग में आज के दिन फिर वापस आने का इतिहास जो जो श्रवण करेगा वह राष्ट्र के लिए कम प्रमाण होगा और उसके राष्ट्र का सब दुख हरण होगा।

यह भी पढ़ें: Ramlalla First Photo : रामलला दिव्य स्वरूप में विराजमान...नहीं हटते नैन, आप भी घर बैठे कर लें प्रभु के दर्शन