Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: कैंब्रिज विवाद पर आया आरएसएस का बयान, दत्तात्रेय होसबोले ने राहुल गांधी को दी यह सलाह

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लंदन में दिए भाषण पर अब आरएसएस की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने मंगलवार को कहा कि राहुल अपने राजनीतिक एजेंडे का पालन करते हैं। उन्हें और अधिक जिम्मेदारी से बात करनी चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Tue, 14 Mar 2023 01:54 PM (IST)
Hero Image
आरएसएस के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने राहुल गांधी के लंदन भाषण पर दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने कैंब्रिज विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को और अधिक जिम्मेदारी से बात करनी चाहिए और हकीकत देखनी चाहिए।

अपने राजनीतिक एजेंडे का पालन करते हैं राहुल गांधी

दत्तात्रेय होसबोले ने राहुल गांधी के लंदन में दिए भाषण के बारे में सवाल पूछे जाने पर कहा, ''मुझे लगता है कि इस पर टिप्पणी करने का कोई कारण नहीं है। वे अपने राजनीतिक एजेंडे का पालन करते हैं।''

आरएसएस की हकीकत सभी जानते हैं

सर कार्यवाह ने कहा, ''आरएसएस की हकीकत सभी जानते हैं। विपक्ष के एक प्रमुख नेता के रूप में राहुल गांधी को और अधिक जिम्मेदारी व्यक्त करनी चाहिए।''

''विवाह विपरीत लिंग के व्यक्तियों के बीच ही हो सकता है''

होसबोले ने समलैंगिक विवाह पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि विवाह केवल विपरीत लिंग के व्यक्तियों के बीच हो सकता है। संघ समान-लिंग विवाह पर सरकार के विचार से सहमत है।

राहुल गांधी ने आरएसएस पर साधा निशाना

हाल ही में लंदन के चैथम हाउस में राहुल गांधी ने आरएसएस पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने इसे एक 'कट्टरपंथी' और 'फासीवादी' संगठन बताते हुए आरोप लगाया था कि इसने भारत के लगभग सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है।

सदन में मचा घमासान

राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि देश में विभिन्न संस्थान खतरे में हैं। उन्होंने कहा कि प्रेस, न्यायपालिका, संसद और चुनाव आयोग सभी खतरे में हैं। कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया था कि संसद में विपक्षी नेताओं के माइक बंद कर दिए जाते हैं। उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया जाता है। हालांकि, इस पर अब संसद के बजट सत्र में घमासान देखने को मिल रहा है। भाजपा जहां भारत को बदनाम करने के लिए राहुल गांधी से सदन में माफी मांगने की मांग कर रही है, वहीं कांग्रेस का कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा है, जिससे उन्हें माफी मांगनी पड़े।