Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब पूजा खेडकर मामले में सामने आई नई मुसीबत, ऑडी को खोजने में जुटा उड़नदस्ता, जानें क्या है वजह

आईएएस पूजा खेडकर मामले में अब पुणे आरटीओ ने ऑडी कार का स्वामित्व रखने वाली कंपनी को नोटिस जारी किया है। कंपनी को तुरंत कार को आरटीओ कार्यालय में पेश करने को कहा है। उधर उड़नदस्ता भी कार की तलाश में जुटा है। दरअसल पूजा खेडकर की एक फोटो ऑडी कार के साथ वायरल हुई थी। कार में लाल बत्ती लगी थी और महाराष्ट्र सरकार लिखा था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Fri, 12 Jul 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
Puja Khedkar News: ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर मुसीबतों में फंसती जा रही हैं। अब पुणे क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) ने पुणे स्थित एक निजी कंपनी को नोटिस जारी किया है। दरअसल, पूजा खेडकर ने जिस ऑडी कार में लाल बत्ती लगाई थी, वह इस कंपनी के नाम पर पंजीकृत है। कार को 27 जून 2012 को पुणे आरटीओ में पंजीकृत किया गया था।

यह भी पढ़ें: लाल-नीली बत्ती से शुरू हुआ बवाल... अब IAS पूजा खेडकर की उम्मीदवारी तक पहुंची आंच; जांच समिति गठित

क्या कहा अधिकारी ने?

शुक्रवार को एक वरिष्ठ आरटीओ अधिकारी ने जानकारी दी है कि पुणे आरटीओ ने गुरुवार शाम को एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को नोटिस जारी किया। कंपनी के नाम पर एमएच-12/एआर-7000 नंबर वाली कार पंजीकृत है। पंजीकृत उपयोगकर्ता के पते के रूप में हवेली तालुका के शिवाने गांव का उल्लेख किया गया है।

तुरंत गाड़ी पेश करने का आदेश

नोटिस में कंपनी को तुरंत गाड़ी को आरटीओ कार्यालय में पेश करने को कहा गया ताकि उसका निरीक्षण किया जा सके। उधर, आरटीओ का उड़नदस्ता गाड़ी को खोजने में जुटा है। आरटीओ अधिकारी के मुताबिक ऑडी कार के खिलाफ पहले भी कई चालान हो चुके हैं।

कैसे चर्चा में आईं पूजा खेडकर?

32 वर्षीय पूजा खेडकर ट्रेनी आईएएस हैं। हाल ही में पुणे में अपनी तैनाती के दौरान अलग केबिन और स्टाफ की मांग करने के बाद वे देशभर में चर्चा में आईं। इसके बाद वीआईपी नंबर वाली एक ऑडी कार के साथ उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। कार पर लाल बत्ती का इस्तेमाल किया था और बिना अनुमति के उस पर 'महाराष्ट्र सरकार' भी लिखा था।

वाशिम किया गया स्थानांतरण

विवादों की वजह से प्रशिक्षण पूरा होने से पहले ही पूजा खेडकर को पुणे से वाशिम स्थानांतरित कर दिया गया। यहं उन्होंने जिला कलेक्टरेट में सहायक कलेक्टर के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। खेडकर पर विकलांगता प्रावधान और अन्य पिछड़ा वर्ग कोटा का दुरुपयोग करने का भी आरोप है।

यह भी पढ़ें: नखरेबाज ट्रेनी IAS का खुलने लगा पुराने विवादों का पिटारा, पूजा को शोशेबाजी पड़ी भारी! सरकार ने लिया बड़ा एक्शन