Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaishankar: 'बाउंसर फेंकोगे तो कोहली की तरह पुल शॉट मारूंगा', विदेश मंत्री जयशंकर ने ऐसा क्यों कहा?

S Jaishankar angry on London violence विदेश मंत्री जयशंकर ने लंदन में भारतीय उच्चायोग में हुई हिंसा पर नाराजगी जताई है। मंत्री ने कहा कि जब लोग भारत का सम्मान नहीं करते तो वो काफी परेशान हो जाते हैं।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 18 Jun 2023 01:38 PM (IST)
Hero Image
Jaishankar angry on London violence जयशंकर ने जताई लंदन हिंसा पर नाराजगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Jaishankar angry on London violence विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हाल ही में लंदन में भारतीय उच्चायोग में हुई हिंसा पर एक बार फिर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि जब लोग भारत का सम्मान नहीं करते हैं तो मैं काफी परेशान हो जाता हूं। 

जयशंकर ने कहा-

मैं कहीं जा रहा था और एक विमान से उतरा ही था कि मैंने वीडियो में देखा कि एक व्यक्ति लंदन में भारतीय उच्चायोग पर लगे झंडे को चढ़कर नीचे खींचने की कोशिश कर रहा था। यह मुझे काफी परेशान करने वाला था।

विदेश मंत्री बनने के बाद स्वभाव बदला

दरअसल, जयशंकर एक यूट्यूब पोडकास्ट, द रणवीर शो पर साक्षात्कार दे रहे थे। उन्होंने भारतीय विदेश नीतियों और चुनौतियों से संबंधित कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री बनने के बाद से मेरा नजरिया भी बदला है। राजनीतिक लोगों को कैसे जवाब देना है, वो अब मैं जानता हूं।

जैसे को तैसा वाला जवाब

जयशंकर से जब पूछा गया कि विदेश मंत्री बनने के बाद उनमें क्या अंतर आया है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि बीते 45 साल से ज्यादा समय से वो एक राजनयिक के रूप में कार्य कर रहे थे, लेकिन जब से वो विदेश मंत्री बने हैं तब से उन्होंने लोगों को उनके ही लहजे में जवाब देना शुरू कर दिया है।

मंत्री ने कहा कि पहले वो एक राजनयिक की तरह चीजों को शांत रखते थे। लेकिन अब राजनीति में उनसे जो जैसा व्यवहार करता है, वैसा ही जवाब वो देते हैं।

कोहली की तरह पुल शॉट मारता हूं

विदेश मंत्री ने कहा कि मेरे साथ कोई अच्छा व्यवहार करता है, तो उससे भी मैं वैसे ही बात करता हूं। जयशंकर ने आगे कहा कि बीते कुछ सालों में मुझ पर कई तंज कसे जा रहे हैं और मैं विराट कोहली की तरह ही बाउंसर का जवाब पुल शॉट में दे रहा हूं।