Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अदनान सामी ने पूर्व पत्नी को बताया आतंकी

जानेमाने गायक और संगीतकार अदनान सामी ने पूर्व पत्नी को आतंकी बताते हुए हाल मे अपराध शाखा एवं अन्य एजेसियो के पास शिकायत दर्ज कराई है। यूएई स्थित अखबार मे प्रकाशित खबर का हवाला देते हुए उन्होने अपनी पत्नी पर अलकायदा सहित दूसरे आतंकी संगठनो से संपर्क का आरोप लगाया है।

By Edited By: Updated: Tue, 19 Jun 2012 09:52 AM (IST)
Hero Image

मुंबई। जानेमाने गायक और संगीतकार अदनान सामी ने पूर्व पत्नी को आतंकी बताते हुए हाल में अपराध शाखा एवं अन्य एजेंसियों के पास शिकायत दर्ज कराई है। यूएई स्थित अखबार में प्रकाशित खबर का हवाला देते हुए उन्होंने अपनी पत्नी पर अलकायदा सहित दूसरे आतंकी गुटों से संपर्क का आरोप लगाया है। सामी का दावा है कि उनकी पूर्व पत्नी सबा गलदारी के पास संयुक्त अरब अमीरात [यूएई] के तीन अलग-अलग पासपोर्ट हैं।

सामी ने छह जून को दर्ज कराई शिकायत में कहा है कि सबा ने यूएई के एक फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर भारतीय वीजा, पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस हासिल किए हैं। आरोप है कि चार सितंबर, 2004 को सबा ने एक पासपोर्ट हासिल किया, जिसका नंबर ए1333322 है।

इसमें उसकी जन्मतिथि 20 जुलाई 1974 दर्ज है। उक्त पासपोर्ट 5 सितंबर 2009 तक वैध था। उसने वर्ष 2000 में पासपोर्ट संख्या ए 0350802 बनवाया था जिसमें उसकी जन्मतिथि 20 जुलाई 1968 लिखी थी। यह पासपोर्ट 22 मई 2005 तक वैध था। इसके बाद सबा ने 2009 में तीसरा पासपोर्ट बनवाया।

सामी का कहना है कि वर्ष 2004 और 2005 के बीच सबा के पास कम से कम दो पासपोर्ट थे। उसने पहला पासपोर्ट सरेंडर नहीं किया था।

इस साल अप्रैल में बांद्रा परिवार अदालत में पूछताछ के दौरान सबा के कई पासपोर्ट होने की सच्चाई सामने आई। उस पर पुर्तगाल का भी पासपोर्ट रखने का आरोप है। इसका सबा ने खंडन किया है। यूएई में दोहरी नागरिकता गैरकानूनी है। शिकायत में अपराध शाखा से मामले की जांच करने का आग्रह किया गया है।

सामी ने सबा के परिवार पर तस्करी और मनी लांड्रिंग में संलिप्तता और ओसामा बिन लादेन की निर्माण कंपनी से जुड़े होने का भी आरोप लगाया है। सबा के वकील ने कहा कि उसके मुवक्किल के पास अभी सिर्फ एक पासपोर्ट है और वह यूएई का है। सबा पर जो भी कार्रवाई की जा सकती है वह भारत सरकार नहीं, यूएई सरकार करेगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर