Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sabarmati Express Derail: क्या साजिश के तहत साबरमती एक्सप्रेस हुई डिरेल? अश्विनी वैष्णव के बयान से अटकलें; IB कर रही जांच

Sabarmati Express Derail कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच आज बड़ा ट्रेन हादसा हुआ। वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का भी बयान सामने आया है। रेल मंत्री ने कहा कि ट्रेन पर कई निशान मिले हैं। साक्ष्य सुरक्षित रखे गए हैं।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 17 Aug 2024 09:40 AM (IST)
Hero Image
Sabarmati Express Derail ट्रेन हादसे पर अश्विनी वैष्णव का आया बयान।

एजेंसी, नई दिल्ली। यूपी के कानपुर में बीती रात एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच साबरमती एक्सप्रेस (वाराणसी से अहमदाबाद, ट्रेन संख्या 19168) पटरी से उतर गई। हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का भी बयान सामने आया है।

क्या बोले अश्विनी वैष्णव?

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर कहा,

आज सुबह 2 बजकर 35 मिनट बजे साबरमती एक्सप्रेस (वाराणसी से अहमदाबाद) का इंजन ट्रैक पर रखी किसी वस्तु से टकराया और कानपुर के पास ट्रेन पटरी से उतर गया। ट्रेन पर कई निशान मिले हैं। साक्ष्य सुरक्षित रखे गए हैं। आईबी और यूपी पुलिस भी इस पर काम कर रही है। यात्रियों या कर्मचारियों को कोई चोट नहीं आई है। यात्रियों के लिए अहमदाबाद की आगे की यात्रा के लिए ट्रेन की व्यवस्था की गई है।

22 बोगी पटरी से उतरी

वहीं, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राकेश वर्मा ने कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के हादसा स्थल का आकलन किया। उन्होंने बताया कि 22 बोगी पटरी से उतरी हैं।

ट्रेन से कुछ टकराने की तेज आवाज सुनी गई

समाचार एजेंसी पीटीआई से एक यात्री ने कहा कि ट्रेन जैसे ही कानपुर रेलवे स्टेशन से निकली कुछ ही देर बाद, हमने एक तेज आवाज सुनी और कोच हिलने लगा। मैं बहुत डर गया लेकिन ट्रेन रुक गई।

कई ट्रेनें रद हुईं

(1) 04143 (खजुराहो-कानपुर सेंट्रल) यात्रा प्रारंभ करने की तिथि 17.08.24 बांदा में आशिक निरस्त होगी।

(2) 04144 (कानपुर सेंट्रल - खजुराहो) यात्रा प्रारंभ करने की तिथि 17.08.24 बांदा से चलेगी।

मार्ग परिवर्तन

(1) 05326 (लोकमान्य तिलक टर्म - गोरखपुर) यात्रा प्रारंभ करने की तिथि 16.08.24, वीरांगना लक्ष्मी बाई झांसी-ग्वालियर-भिंड-इटावा-कानपुर सेंट्रल के रास्ते परिवर्तित।

यह भी पढ़ें- Sabarmati Express Derail: कानपुर में पटरी से उतरी साबरमती एक्सप्रेस, सभी यात्री सुरक्षित, रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर