Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Salman Khan Firing Case: 'निडर दिखो और हर जगह फायरिंग करो', सलमान खान गोलीबारी मामले में चार्जशीट से हुए कई नए खुलासे

Salman Khan Firing Case अभिनेता सलमान खान के घर हुई फायरिंग मामले में अब नए खुलासे हुए हैं। पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट में कहा गया कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल ने ही अभिनेता के मुंबई स्थित घर के बाहर गोलीबारी करवाई। उसमें यह भी बताया गया कि वो इस घटना में शामिल बंदूकधारियों में से एक को सीधे निर्देश दे रहा था।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 25 Jul 2024 11:17 AM (IST)
Hero Image
Salman Khan Firing Case सलमान खान मामले में कई बड़े खुलासे।

एजेंसी, मुंबई। Salman Khan Firing Case बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर हुई फायरिंग मामले में अब और नए खुलासे हुए हैं। मामले में मुंबई पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट में कहा गया कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल ने ही अभिनेता के मुंबई स्थित घर के बाहर गोलीबारी करवाई। यह भी कहा गया कि वो इस घटना में शामिल बंदूकधारियों में से एक को सीधे निर्देश दे रहा था।

चार्जशीट में हुए कई खुलासे

चार्जशीट में कहा गया कि अनमोल बंदूकधारियों को कह रहा था कि वो सलमान को डराने का काम करें। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने इस महीने की शुरुआत में विशेष महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) अदालत के समक्ष 1,735 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया है।

चार्जशीट में बताया गया कि अभिनेता के घर पर गोलीबारी की साजिश वर्चस्व स्थापित करने के इरादे से रची गई थी, जिसका उद्देश्य बिश्नोई गिरोह के लिए आर्थिक और अन्य लाभ प्राप्त करना था।

सलमान डर जाना चाहिए...

चार्जशीट के एक दस्तावेज में अनमोल बिश्नोई और गिरफ्तार शूटर विक्की कुमार गुप्ता के बीच हुई ऑडियो चैट पर आधारित है। 

चार्जशीट में कहा गया है कि एक बातचीत में अनमोल बिश्नोई शूटर गुप्ता को यह निर्देश देते हुए सुना जा सकता है कि वह सोच-समझकर और हर जगह फायरिंग करे, भले ही इसमें एक मिनट से अधिक समय लगे और इसे इस तरह से किया जाए कि इससे 'भाई' (सलमान) डर जाए। 

निडर दिखने के लिए सिगरेट पियो

इसके अलावा, अनमोल शूटर से फायरिंग करते समय सिगरेट पीने को कहता है ताकि वह इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में एक निडर व्यक्ति के रूप में दिखाई दे। बातचीत का हवाला देते हुए इसमें कहा गया है, "आप यह काम करके इतिहास रचेंगे और आपका नाम सभी अखबारों और अन्य मीडिया में होगा।"