Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanatan Dharma: सनातन धर्म का अपमान करने की कोशिश हुई, राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे चुप बैठे हैं- अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बार फिर सनातन धर्म पर हमले को लेकर विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म का अपमान करने का प्रयास किया जा रहा है और राहुल गांधी उद्धव ठाकरे चुप हैं। मंत्री ने दावा किया विपक्ष सनातन धर्म का अपमान करने तक ही सीमित है। यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है और सनातन धर्म का अपमान करने का प्रयास जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 11 Sep 2023 11:49 AM (IST)
Hero Image
सनातन धर्म को लेकर मंत्री ने किया राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे पर हमला (फाइल फोटो)

नागपुर, एजेंसी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार (11 सितंबर) को एक बार फिर सनातन धर्म पर हमले को लेकर विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म का "अपमान" करने का प्रयास किया जा रहा है और राहुल गांधी, उद्धव ठाकरे चुप हैं। मंत्री ने दावा किया, "विपक्ष सनातन धर्म का अपमान करने तक ही सीमित है। यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है और सनातन धर्म का अपमान करने के एक के बाद एक प्रयास जारी हैं।"

बीजेपी नेता की यह टिप्पणी उस राजनीतिक विवाद के बीच आई है जब डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने लोगों के बीच विभाजन और भेदभाव को बढ़ावा देने के लिए सनातन धर्म को जिम्मेदार ठहराया। इसके साथ ही उदयनिधि ने सनातन की तुलना डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना से करते हुए इसे खत्म करने की बात कही थी।

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर किया पलटवार

इसके अलावा डीएमके नेता ए राजा ने भी सनातन धर्म की तुलना कुष्ठ रोग और एचआईवी जैसी बीमारियों से की थी। सनातन विवाद के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने उपनिषद और भगवद गीता पढ़ी है और बीजेपी जो करती है उसमें कुछ भी हिंदू नहीं है। राहुल के इस बयान पर अनुराग ठाकुर से कहा, "विपक्ष को सनातन धर्म के अपमान पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए।"

कुछ लोगों को भय और भ्रम फैलाने की आदत- ठाकुर

वहीं, इंडिया बनाम भारत पर हो रही बहस पर राहुल गांधी की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुछ लोगों को "भय और भ्रम फैलाने और झूठ बोलने" की आदत है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जीवन भर यही किया है।

कुछ लोग सत्ता के लालच में अपनी विचारधारा भूल गए

शिव सेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे के इस बयान पर कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद "गोधरा जैसी" घटना हो सकती है पर पलटवार करते हुए मंत्री ठाकुर ने दावा किया कि कुछ लोग सत्ता के लालच में अपनी विचारधारा भूल गए हैं।

ठाकुर ने आगे कहा, "मुझे नहीं पता कि शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ने क्या सोचा होगा और सत्ता के लालच में उद्धव जी आज क्या कर रहे हैं। इतनी सारी बातें होने पर राहुल जी और उद्धव जी ने सनातन धर्म के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा।" ठाकरे ने दावा किया कि राम मंदिर के उद्घाटन के लिए देश भर से बड़ी संख्या में लोगों के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है।