Move to Jagran APP

Parliament Session: 'सनातन था, है और रहेगा', अनुराग ठाकुर के बयान पर स्पीकर ने पूछा-क्या इससे आपको कोई आपत्ति है?

शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद संसद में सोमवार की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे के साथ फिर से शुरू हुई। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को डीएमके नेता दयानिधि मारन को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि जब कोई बोल रहा हो तो उस पर टिप्पणी करना उनकी आदत बन गई है। बिड़ला ने कहा वरिष्ठ नेता मारन की आदत पड़ गई बैठे-बैठे टिप्पणी करने की।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Published: Mon, 01 Jul 2024 03:41 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 03:41 PM (IST)
ओम बिरला DMK नेता दयानिधि मारन पर भड़के (फोटो- X)

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को डीएमके नेता दयानिधि मारन को फटकार लगाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब कोई बोल रहा हो तो उस पर टिप्पणी करना उनकी आदत बन गई है।

उनकी यह टिप्पणी उस समय आई जब भाजपा नेता अनुराग ठाकुर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत कर रहे थे।

बिड़ला ने कहा, वरिष्ठ नेता मारन की आदत पड़ गई, बैठे-बैठे टिप्पणी करने की। उन्होंने कहा कि ऐसी बात गलत है।

अपने भाषण को जारी रखते हुए अनुराग ठाकुर ने डीएमके पर निशाना साधा और उन्हें याद दिलाया कि उनकी पार्टी के एक नेता ने 'सनातन धर्म' को एक बीमारी बताया था जिसे खत्म किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, जब मैं विकास और विरासत की बात करता हूं, तो मारन को विरोध करने का अधिकार है, क्योंकि उनकी पार्टी के नेता ने केवल सनातन धर्म के खिलाफ टिप्पणी की है।

अनुराग ठाकुर ने कहा, सनातन था, सनातन है, सनातन रहेगा।

जब विपक्ष के कुछ सदस्यों ने विरोध किया, तो बिरला ने हस्तक्षेप किया और कहा कि सदस्य ने कहा था कि सनातन हमेशा रहेगा।

उन्होंने पूछा, क्या आपको इसमें कोई आपत्ति है?

यह भी पढ़ें- Parliament Session: 'राहुल गांधी अब तक बिना जिम्मेदारी के ले रहे थे सत्ता का आनंद', नेता प्रतिपक्ष बनने पर अनुराग ठाकुर ने कसा तंज

यह भी पढ़ें- New Criminal Laws: दिल्ली नहीं, यहां दर्ज हुई पहली FIR; गृह मंत्री अमित शाह ने बताया क्या था अपराध


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.