Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जब तक एक-एक भक्त इस धरती पर जीवित है...' उदयनिधि के बयान पर स्मृति ईरानी का पलटवार

डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को सनातन धर्म की तुलना डेंगू मलेरिया और कोरोना से की। उदयनिधि के इस बयान से देश में हंगामा खड़ा हो गया। बता दें कि आई.एन.डी.आई.ए. गुट में डीएमके एक बड़ा घटक दल है। भाजपा नेताओं ने इस मुद्दे पर विपक्षी गठबंधन को घेरा है। वहीं स्मृति ईरानी ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 07 Sep 2023 08:25 AM (IST)
Hero Image
जन्माष्टमी के अवसर पर स्मृति ईरानी ने भी इस मामले पर अप्रत्यक्ष तौर पर विपक्ष पर निशाना साधा।(फोटो सोर्स: जागरण)

नई दिल्ली, एएनआई। कुछ दिनों पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म के खिलाफ एक टिप्पणी की थी। उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना से की। उदयनिधि के इस बयान से देश में हंगामा खड़ा हो गया। भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले पर उदयनिधि स्टालिन के जरिए विपक्षी गुट आई.एन.डी.आई.ए. को घेरा।

स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर साधा निशाना

इसी बीच बुधवार को दिल्ली के द्वारका में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि जिन लोगों ने सनातन धर्म को चुनौती दी है उनकी कानों तक हमारे स्वर पहुंचे कि जब तक एक-एक भक्त इस पुण्य धरती पर जीवित है तब तक कोई ऐसी नहीं जो हमारे धर्म और आस्था को चुनौती नहीं दे सकता है। इसके बाद उन्होंने 'कृष्ण कन्हैया लाल का जय की' उद्घोषणा की।

भाजपा नेताओं ने आई.एन.डी.आई.ए. गुट को घेरा

बता दें कि आई.एन.डी.आई.ए. गुट में डीएमके एक बड़ा घटक दल है। वहीं, उदयनिधि के इस बयान पर कांग्रेस ने चुप्पी साध ली। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाए कि कांग्रेस और विपक्षी दल सनातन धर्म को खत्म करना चाहते हैं।

भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तक ने कहा कि ये विपक्षी दल तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। इसी बीच बुधवार को जन्माष्टमी के अवसर पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी इस मामले पर अप्रत्यक्ष तौर पर विपक्ष पर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर क्या कहा?

बता दें कि इस मामले पर पीएम मोदी ने भी बुधवार को कैबिनेट बैठक के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा की। उन्होंने कैबिनेट बैठक में कहा कि इस मामले में हमें सही से जवाब देना चाहिए। पीएम ने कहा कि सनातन धर्म का अपमान करके विपक्ष फंस चुका है और विपक्ष में बेचैनी साफ दिख रही है।