Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sandeshkhali Case: संदेशखाली मामले में शाहजहां की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने शेख और छह अन्य के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल

सीबीआई ने पांच जनवरी को संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हुए हमले के सिलसिले में निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख और छह अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी ने सोमवार को एक विशेष अदालत के समक्ष मामले में अपना पहला आरोपपत्र दायर किया है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Tue, 28 May 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
सीबीआई ने शाहजहां शेख और छह अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है।

पीटीआई, नई दिल्ली। सीबीआई ने पांच जनवरी को संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हुए हमले के सिलसिले में निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख और छह अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने सोमवार को एक विशेष अदालत के समक्ष मामले में अपना पहला आरोपपत्र दायर किया है।

ईडी की टीम पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में शेख के घर पर छापेमारी करने गई थी, जिस पर 1,000 लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया था। उन्होंने बताया कि टीम घोटाले में जांच के घेरे में आए राज्य के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योति प्रिया मल्लिक के साथ शेख के कथित करीबी संबंधों के कारण उसे गिरफ्तार करने गई थी।

कोलकाता से लगभग 80 किलोमीटर दूर संदेशखाली, स्थानीय महिलाओं द्वारा मछली पालन और व्यापार में शामिल शेख और उसके लोगों पर जमीन हड़पने और यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद खबरों में है। उन्होंने बताया कि पांच जनवरी को हुई घटनाओं से जुड़े तीन मामलों की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है। उन्होंने बताया कि शेख को राज्य पुलिस ने 29 फरवरी को गिरफ्तार किया था और छह मार्च को सीबीआई ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया।