Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Seema Haider Case: सीमा हैदर मामले पर केंद्र सरकार का क्या है रूख? विदेश मंत्रालय का आया बयान

Seema Haider Case सीमा हैदर मामले पर केंद्र सरकार ने आज अपना रुख स्पष्ट किया है। विदेश मामलों के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने आज कहा कि हमें मामले की जानकारी है और हम मामले पर नजर बनाए हुए हैं। सीमा को अदालत के सामने पेश किया गया था और अब वह जमानत पर बाहर है। उन्होंने कहा कि मामले में कोई बड़ी जानकारी मिलते ही साझा की जाएगी।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 20 Jul 2023 04:37 PM (IST)
Hero Image
Seema Haider Case विदेश मामलों के प्रवक्ता अरिंदम बागची

नई दिल्ली, एजेंसी। Seema Haider Case पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर मामले में अब विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। विदेश मामलों के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने आज कहा कि हमें मामले की जानकारी है और हम मामले पर नजर बनाए हुए हैं। सीमा को अदालत के सामने पेश किया गया था और अब वह जमानत पर बाहर है।

बागची ने आगे कहा कि अगर मामले में कोई बड़ी जानकारी सामने आती है तो हम उसे बताएंगे।

श्रीलंका के राष्ट्रपति की यात्रा पर भी बोले बागची

इसके बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे की भारत यात्रा पर बोलते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि वह एक पड़ोसी देश है, जिसके साथ हमारे बहुत महत्वपूर्ण संबंध हैं। हमारे बहुआयामी संबंध हैं। 

यूपी एटीएस कर रहा मामले की जांच

बता दें कि सीमा हैदर मामले की जांच यूपी एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) की टीम कर रही है। मामले में अब तक कुछ साफ नहीं हुआ है।

काफी चर्चा में है सीमा-सचिन की लव स्टोरी

नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर की लव स्टोरी काफी चर्चा में है। दरअसल, ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रहने वाले सचिन पबजी खेलते हुए सीमा के संपर्क में आए और इसके बाद दोनों में प्यार हो गया। इसके बाद अपने प्यार को पाने के लिए सीमा अवैध तरीके से भारत में दाखिल हुई।