Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में 147 करोड़ रुपये की शराब, नकदी एवं अन्य पदार्थ जब्त; EC ने दी जानकारी

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हुआ जबकि मेघालय व नगालैंड के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों के इस्तेमाल को रोकने करने के लिए अंतर एजेंसी विशेष टीम का गठन किया गया है। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 16 Feb 2023 06:25 PM (IST)
Hero Image
त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में 147 करोड़ रुपये की शराब, नकदी एवं अन्य पदार्थ जब्त (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआई। विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए धन का वितरण, शराब और अन्य वस्तुओं का प्रलोभन रुक नहीं रहा है। त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनाव में 147 करोड़ रुपये की शराब, मादक पदार्थ और नकदी जब्त की गई है, जो पिछले चुनाव में जब्त सामग्री के मुकाबले 20 गुना अधिक है।

14 करोड़ से ज्यादा की गांजा की फसल को किया गया नष्ट

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हुआ, जबकि मेघालय व नगालैंड के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को बताया कि अवैध मादक पदार्थों के इस्तेमाल को रोकने करने के लिए अंतर एजेंसी विशेष टीम का गठन किया गया, जिसका नतीजा है कि त्रिपुरा में 14.2 करोड़ रुपये के गांजा की फसल को नष्ट किया गया।

'तीनों राज्यों में हुई जब्ती में उल्लेखनीय वृद्धि'

निर्वाचन आयोग ने कहा कि तीनों राज्यों में की गई जब्ती में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और वर्ष 2018 में इन राज्यों की विधानसभा चुनाव के दौरान जब्त की गई सामग्री के मुकाबले 20 गुना अधिक है। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने निगरानी पर जोर दिया था और चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतदाताओं को प्रलोभन देने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Congress Working Committee: कांग्रेस कार्यसमिति के लिए चुनावी तैयारी पूरी मगर चुनाव की गुंजाइश कम

आयोग ने बताया कि प्रवर्तन एजेंसियों के संयुक्त प्रयास, गहन निगरानी, विधानसभा क्षेत्रों में खर्च को लेकर संवेदनशीलता और फिल्ड टीम की पर्याप्त नियुक्ति के कारण तीन राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से अब तक 147.84 करोड़ रुपये की अवैध सामग्री जब्त की गई है।

Bengal: पंचायत चुनाव को लेकर कोई अधिसूचना जारी नहीं कर पाएगा चुनाव आयोग

Himachal News: शिमला नगर निगम के चुनाव का रास्ता साफ, राज्य चुनाव आयोग ने वापस ली सुप्रीम कोर्ट से याचिका