Move to Jagran APP

Panaji News: बेटे की हत्यारोपित सेठ में मानसिक बीमारी के लक्षण नहीं दिखे, पुलिस ने कोर्ट को दी जानाकारी

मंगलवार को पुलिस ने कोर्ट में कहा कि अपने चार वर्षीय बेटे की हत्या करने की आरोपित एआइ स्टार्टअप की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) में चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान मानसिक विकार अथवा मनोवैज्ञानिक व्यवहार का कोई लक्षण नहीं दिखा। बता दें कि बीते आठ जनवरी को 39 वर्षीय सेठ को बेटे के शव को बैग में बेंगलुरु ले जाते समय गिरफ्तार किया था।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 14 Feb 2024 04:15 AM (IST)
Hero Image
हत्यारोपित सेठ में मानसिक बीमारी के लक्षण नहीं दिखे (फाइल फोटो)

पीटीआई, पणजी। पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट को बताया कि अपने चार वर्षीय बेटे की हत्या करने की आरोपित एआई स्टार्टअप की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) में चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान मानसिक विकार अथवा मनोवैज्ञानिक व्यवहार का कोई लक्षण नहीं दिखा।

गत आठ जनवरी को 39 वर्षीय सेठ को बेटे के शव को बैग में बेंगलुरु ले जाते समय गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने दावा किया था कि सेठ ने गोवा के सर्विस अपार्टमेंट में बेटे की हत्या की है।

पुलिस ने कोर्ट में पेश की थी रिपोर्ट

पुलिस ने गत दो फरवरी को मनोविज्ञान व मानव व्यवहार संस्थान में कराए गए चिकित्सकीय परीक्षण की रिपोर्ट कोर्ट में पेश की। रिपोर्ट में मानसिक बीमारी का कोई मामला सामने नहीं आया और न ही सेठ ने किसी सक्रिय मृत्यु की इच्छा या आत्महत्या की प्रवृत्ति नजर आई।

जांच के दौरान उसने स्पष्ट और तर्कसंगत उत्तर दिए। यह रिपोर्ट सेठ के पति के आवेदन के जवाब में दाखिल की गई। इसमें सेठ के पति ने उसके मानसिक बीमारी से पीडित होने का दावा किया था और कहा था कि पुलिस को उसके मानसिक स्वास्थ्य का आंकलन कराना चाहिए।