Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्र आज से शुरू, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

Shardiya Navratri 2023 शारदीय नवरात्र आज से शुरू हो रहे हैं। आज शारदीय नवरात्र के प्रथम दिवस पर मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है। नवरात्र के इस पावन अवसर पर पूरे देश के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा सहित केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने देशवासियों को नवरात्र की शुभकामनाएं दी हैं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 15 Oct 2023 12:02 PM (IST)
Hero Image
शारदीय नवरात्र आज से हुए शुरू (जागरण ग्राफिक्स)

एजेंसी, नई दिल्ली। Shardiya Navratri 2023 आज शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिवस पर मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है। नवरात्र के पहले दिन दिल्ली सहित देश भर के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। नवरात्र के इस पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा सहित केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने देशवासियों को नवरात्र की शुभकामनाएं दी हैं।

पीएम मोदी ने एक्स पर शुभकामना संदेश पोस्ट करते हुए कहा, "नवरात्र के पहले दिन मां शैलपुत्री के चरणों में कोटि-कोटि वंदन। उनसे प्रार्थना है कि देश के जन-जन को शक्ति और समृद्धि का आशीर्वाद दें।"

गृह मंत्री अमित शाह ने नवरात्र की दी शुभकामनाएं 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, "शक्ति की आराधना के पावन पर्व नवरात्र की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। माता रानी सभी पर अपनी कृपा बनाये रखें। जय माता दी!"

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, "ॐ सर्वमंगल मांगल्ये, शिवे सर्वार्थसाधिके। शरण्ये त्रयम्बके गौरी, नारायणी नमोस्तुते।। समस्त देशवासियों को शारदीय नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं। माँ जगत जननी से सभी के सर्वविद उत्कर्ष की प्रार्थना करता हूँ। जय माता दी!"

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सोशल मीडिया पर नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, 'शक्तिस्वरूपा जगतजननी मां जगदंबा की आराधना के पावन पर्व शारदीय नवरात्रि की आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मां शैलपुत्री आप सबके जीवन में सुख, समृद्धि एवं शांति का संचार कर समस्त जगत का कल्याण करें। जय माता दी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नवरात्र की बधाई देते हुए ट्वीट किया। सोशल मीडिया पर नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, सर्व मंगलं मांगल्ये शिवे सर्वाथ साधिके। शरण्येत्र्यंबके गौरी नारायणि नमोस्तुऽते॥ शारदीय नवरात्रि के शुभारम्भ के अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। माँ दुर्गा सभी को सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें। जय माँ दुर्गे!

यह भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2023: नवरात्र पर अपने दोस्तों और परिवार को ऐसे दें शुभकामनाएं, मिलेगा मां आदिशक्ति का आशीर्वाद