Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजनीतिक कारणों से हुई थी पूर्व मंत्री विवेकानंद रेड्डी की हत्या, शर्मिला ने CBI पूछताछ में किया दावा

Sharmila on Vivekananda Reddy murder आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री वाईएस विवेकानंद रेड्डी हत्या मामले में बड़ी बात निकल कर सामने आई है। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की गुप्त गवाह मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की छोटी बहन वाईएस शर्मिला ने एजेंसी से कहा है कि उनके चाचा विवेकानंद की हत्या का संबंध उनके राजनीतिक कदमों से है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 22 Jul 2023 09:45 PM (IST)
Hero Image
राजनीतिक कारणों से हुई थी पूर्व मंत्री विवेकानंद रेड्डी की हत्या: शर्मिला

हैदराबाद, पीटीआई। आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री वाईएस विवेकानंद रेड्डी हत्या मामले में बड़ी बात निकल कर सामने आई है। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की गुप्त गवाह मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की छोटी बहन वाईएस शर्मिला ने एजेंसी से कहा है कि उनके चाचा विवेकानंद की हत्या का संबंध उनके राजनीतिक कदमों से है।

सीबीआई की अंतिम चार्जशीट आई सामने

सीबीआई की अंतिम चार्जशीट गत शुक्रवार को सामने आई। शर्मिला ने सीबीआई अधिकारियों को बताया कि विवेकानंद ने 2017 में आंध्र प्रदेश विधान परिषद चुनाव में अपनी हार के लिए भास्कर, उनके भाई मनोहर रेड्डी और अविनाश को दोषी ठहराया और उन्हें सबक सिखाने का फैसला किया था।

हत्या से दो महीने पहले शर्मिला के पास गए थे विवेकानंद

शर्मिला ने इस बात की पुष्टि की और कहा कि विवेकानंद हत्या से दो महीने पहले उनके पास आए थे और जोर देकर कहा था कि वह अविनाश और उनके परिवार को लड़ाई से बाहर रखने के उनके प्रस्ताव पर सहमत हों।उसने दावा किया कि हत्या के पीछे यही चालें थीं।

चुनाव प्रचार के दौरान हुई थी विवेकानंद रेड्डी की हत्या

पांच मार्च, 2019 को चुनाव प्रचार के दौरान विवेकानंद रेड्डी की हत्या कर दी गई थी। इसमें अविनाश और उसके पिता भास्कर रेड्डी दोनों पर हत्या की योजना बनाने और चार हमलावरों को सुपारी देने का आरोप लगाया गया था।