Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Kerala Story: फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर बढ़ा विवाद, थरूर का चैलेंज- दावा करो साबित और ले जाओ एक करोड़

फिल्म द केरल स्टोरी पर शुरू हुआ विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म द केरल स्टोरी पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा आपत्ति जताई गई थी। हालांकि उन्होंने इस फिल्म को लेकर एक और ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर एक चैलेंज दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 01 May 2023 12:46 PM (IST)
Hero Image
The Kerala Story: फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर बढ़ा विवाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर शुरू हुआ विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा आपत्ति जताई गई थी। उन्होंने कहा था कि यह आपके केरल की कहानी हो सकती है, लेकिन यह हमारे केरल की कहानी नहीं है। हालांकि, अब शशि थरूर ने इस फिल्म को लेकर एक और ट्वीट किया है। उन्होंने इस फिल्म को लेकर एक चैलेंज दिया है।

'द केरल स्टोरी' पर शशि थरूर का चैलेंज

शशि थरूर ने ट्वीट कर लिखा- अब केरल में 32,000 महिलाओं के इस्लाम धर्म में कथित धर्मांतरण का प्रचार करने वालों के लिए एक मौका है। अपने दावे को साबित करने और कुछ पैसे कमाने का मौका है, क्या वे चुनौती के लिए तैयार रहेंगे या कोई सबूत नहीं है। क्योंकि कोई भी सबूत मौजूद नहीं है? इसी के साथ ही उन्होंने एक पोस्टर भी शेयर किया है, जिसमें कहा गया है कि केरल में 32000 महिलाओं ने इस्लाम कबूला, इस दावे को साबित करने के लिए सबूत जमा करें और एक करोड़ रुपये ले जाएं।

पिनाराई विजयन ने फिल्म को बताया प्रोपेगेंडा

इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' की आलोचना की थी और इसे संघ परिवार का प्रोपेगेंडा बताया था। विजयन ने कहा था कि यह फिल्म केरल को बदनाम करने और राज्य को सांप्रदायिक रूप से बांटने के लिए बनाई गई है। विजयन ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता झूठ फैलाने, किसी क्षेत्र को सांप्रदायिक बताने और लोगों को बांटने का लाइसेंस नहीं है।

फिल्म पर क्यों मचा है विवाद

फिल्म केरल स्टोरी के ट्रेलर में दिखाया गया है कि हिंदू लड़कियों का कथित तौर पर ब्रेनवॉश करके उनका धर्मातरण किया गया और इसके बाद आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट में भर्ती कर अफगानिस्तान और सीरिया जैसी जगहों पर भेज दिया गया था। ट्रेलर के अनुसार, 32,000 हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण कर उन्हें आईएस के अड्डों पर ले जाया गया था।