Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh Protest: 'उम्मीद है जल्द ही निकलेगा समाधान', बांग्लादेश हिंसा पर बोले शशि थरूर

Bangladesh Protest बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच ढाका से रवाना हो गई हैं। खबर है कि वह भारत की यात्रा पर हैं। इस बीच बांग्लादेश की स्थिति को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि हम आशा करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि बहुत जल्द समाधान मिल जाएगा।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 05 Aug 2024 03:44 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ( फाइल फोटो )

एएनआई, नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और राजधानी ढाका छोड़ दिया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने इस जानकारी की पुष्टी की है। बांग्लादेश में हिंसक माहौल को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उम्मीद जताई कि इस समस्या का समाधान 'बहुत जल्द' निकल आएगा।

बता दें कि बांग्लादेश में हिंसा की एक नई लहर ने जोर पकड़ लिया है। इस लहर में कम से कम 93 लोग मारे गए हैं। हालिया रिपोर्टों के अनुसार, झड़पों में हजारों लोग गोली लगने से घायल बताए जा रहे हैं।

जो मैं सुन रहा हूं वह बहुत चिंताजनक है- शशि थरूर

सोमवार को न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शशि थरूर ने कहा कि मुझे लगता है कि निश्चित रूप से विदेश मंत्रालय को स्थिति पर बहुत सावधानी से नजर रखनी चाहिए। मैं जो कुछ भी सुन रहा हूं वह सब मीडिया से है और जो मैं सुन रहा हूं वह बहुत चिंताजनक है। वहां कानून और व्यवस्था को लेकर कुछ गंभीर चिंताएं हैं और हम सरकार के विशेषाधिकारों का बहुत सम्मान करते हैं। 

'बहुत जल्द मिल जाएगा समाधान'

कांग्रेस सांसद ने कहा कि यह एक 'आंतरिक मामला' है। शशि थरूर ने कहा कि भारत में हम में से हर कोई जल्द से जल्द शांति बहाल होते देखना चाहेगा। उन्होंने कहा कि फिर भी, हम आशा करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि बहुत जल्द समाधान मिल जाएगा और शांति और स्थिरता लौट आएगी। यह एक पड़ोसी देश है। 

विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी 

भारत के विदेश मंत्रालय (एमईए) ने अपने सभी नागरिकों को अगले आदेश तक बांग्लादेश की यात्रा से बचने की सलाह दी है। बांग्लादेश में चल रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच ये एडवाइजरी जारी की गई है। भारत ने रविवार रात को बांग्लादेश में रह रहे अपने सभी नागरिकों को पड़ोसी देश में हिंसा के बीच 'अत्यधिक सावधानी' बरतने और अपनी गतिविधियों को सीमित रखने की सलाह दी है। विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश में मौजूद भारतीय नागरिकों को इन नंबरों पर +8801958383679, +8801958383680, +8801937400591 संपर्क करने को कहा है। 

यह भी पढ़ें- शेख हसीना ने बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, घर में घुसे प्रदर्शनकारी; हेलीकॉप्टर से आ रही हैं भारत