Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shivnath Express: छत्तीसगढ़ में पटरी से उतरी शिवनाथ एक्सप्रेस, हादसे में कोई घायल नहीं

देश में एक और ट्रेन हादसा हुआ है। छत्तीसगढ़ में शिवनाथ एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हालांकि इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। फिलहाल हादसे की जांच की जा रही है।

By Manish NegiEdited By: Updated: Tue, 23 Aug 2022 09:16 AM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ में शिवनाथ एक्सप्रेस पटरी से उतरी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली, एजेंसी। छत्तीसगढ़ में मंगलवार सुबह ट्रेन हादसा हुआ है। डोंगरगढ़ (Dongargarh) में शिवनाथ एक्सप्रेस (Shivnath Express) पटरी से उतर गई है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, शिवनाथ एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे हैं।

बताया जा रहा है कि ये हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन महाराष्ट्र के नागपुर जा रही थी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है। हादसे की खबर मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच और राहत-बचाव कार्य शुरू किया।

शिवनाथ एक्सप्रेस (Shivnath Express) के 5 डिब्बे पटरी से उतरे

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बीती रात 3 बजकर 42 मिनट पर डोंगरगढ़ यार्ड में ट्रेन के इंजन के बगल में दो ट्रॉलियों के पांच पहिए पटरी से उतर गए। उन्होंने बताया कि ट्रेन छत्तीसगढ़ के कोरबा से नागपुर के इतवारी जा रही थी।

कोई घायल नहीं

अधाकारियों ने बताया कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। मुसाफिरों को भोजन और नाश्ता मुहैया कराया गया। उन्होंने कहा कि गोंदिया और इतवारी से राहत ट्रेनों को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि प्रभावित डिब्बों को हटाया गया और फिर ट्रेन राजनांदगांव और इतवारी के लिए रवाना हो गई।

12 घंटे में दूसरा हादसा

बता दें कि बीते 12 घंटों में हुआ ये दूसरा रेल हादसा है। इससे पहले भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास बीती रात भी एक हादसा हुआ है। विजयनगरम जा रही एक मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। सूत्रों के अनुसार, दुर्घटना रात करीब 8.35 बजे हुई, जब ट्रेन चक्रधरपुर डिवीजन से भुवनेश्वर और कटक के रास्ते विजयनगरम जा रही थी। इस हादसे के बाद कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है।