Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को मिला कारण बताओ नोटिस, उड्डयन मंत्रालय ने आज ही मांगा जवाब; रनवे के पास खाना खाने का मामला

मुंबई हवाईअड्डे पर यात्रियों के टरमैक पर खाना खाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस ( show cause notices) जारी किया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में यात्री हवाई अड्डे के रनवे पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं। वहीं यात्रियों को रनवे पर बैठकर खाना खाते हुए देखा गया।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 16 Jan 2024 12:59 PM (IST)
Hero Image
इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को मिला कारण बताओ नोटिस (Image: Jagran)

एएनआई, नई दिल्ली। Show-Cause notices IndiGo and Mumbai Airport: आज नागरिक उड्डयन मंत्रालय के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया। दोनों नोटिस के मामले में MoCA ने 16 जनवरी यानि आज ही जवाब मांगा है। अगर तय समय में जवाब नहीं दिया गया तो आर्थिक दंड समेत प्रवर्तन कार्रवाई शुरू करने की चेतावनी दी गई है। 

दरअसल, मुंबई हवाईअड्डे पर यात्रियों के टरमैक पर खाना खाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल आधी रात को मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की जिसके बाद ही यह एक्शन लिया गया। 

नोटिस में क्या?

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, इंडिगो और MIAL दोनों ही हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए उचित सुविधा व्यवस्था करने में सक्रिय नहीं थे। बता दें कि मुंबई हवाई अड्डे का संचालन मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) द्वारा किया जाता है।

वायरल वीडियो में क्या?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो और तस्वीरों में यात्री हवाई अड्डे के रनवे पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान सभी यात्री रनवे (जमीन) पर बैठकर खाना खाते हुए नजर आ रहे थे। दरअसल, इंडिगो की गोवा-दिल्ली उड़ान के 12 घंटे लेट होने के बाद मुंबई के हवाई अड्डे पर यात्री रनवे पर बैठकर खाना-खाने को मजबूर हुए। 

इंडिगो ने मांगी थी माफी

यात्रियों को हुई परेशानी पर इंडिगो ने माफी भी मांगी थी। एरलाइन ने कहा, 'हम 14 जनवरी, 2024 को गोवा से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2195 से जुड़ी घटना से अवगत हैं। दिल्ली में कम दृश्यता की स्थिति के कारण उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था। हम अपने ग्राहकों से ईमानदारी से माफी मांगते हैं और वर्तमान में इस पर गौर कर रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: COVID 19 Update: देश में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 180 नए केस; महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत

यह भी पढ़ें: Kerala: केरल में एक कार के तालाब में गिरने से तीन लोगों की मौत, पुलिस ने बरामद किया शव