Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सिद्धारमैया ने लाचार दलित की जमीन पर बनवाए घर', केंद्रीय मंत्री ने लगाए गंभीर आरोप

केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा सिद्धारमैया ने मैसुरु के किसानों के साथ क्या किया है इसकी भी जांच होनी चाहिए। दलित को आवंटित भूमि में गड़बड़ी का मामला उन 14 भूखंडों के मामलों में से एक है जिन पर सिद्धारमैया परिवार द्वारा घोटाला किए जाने का शक है। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि दलित की भूमि पर गलत तरीके से कब्जा कर उस पर उन्होंने घर बनवाया।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 14 Sep 2024 09:51 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारास्वामी ने कर्नाटक के सिद्धरमैया पर लगाए गंभीर आरोप।

पीटीआई, बेंगलुरु। केंद्रीय मंत्री व जनता दल (एस) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने ने शारीरिक रूप से लाचार दलित के लिए आवंटित भूमि पर अपने लिए घर बनवाया है। सिद्दरमैया ने यह कार्य तब किया जब वह राज्य के उप मुख्यमंत्री थे। यह आरोप  लगाया है। 

उन्होंने कहा कि मैसुरु में सिद्धारमैया के जमीन घोटाले का यह अकेला मामला नहीं है, ऐसी कई गड़बड़ियां सिद्धारमैया ने की है, उनकी जांच होनी चाहिए। कुमारस्वामी ने कहा, "सिद्धारमैया ने मैसुरु के किसानों के साथ क्या किया है, इसकी भी जांच होनी चाहिए। दलित को आवंटित भूमि में गड़बड़ी का मामला उन 14 भूखंडों के मामलों में से एक है जिन पर सिद्धारमैया परिवार द्वारा घोटाला किए जाने का शक है।" केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि दलित की भूमि पर गलत तरीके से कब्जा कर उस पर सिद्धारमैया की पत्नी ने घर बनवाया है। 

फर्जी दस्तावेज के जरिए ली गई जमीन

पत्रकारों से बातचीत में कुमारस्वामी ने कहा, "एक लाचार दलित सकम्मा ने मैसुरु नगर विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) को भूखंड आवंटित करने के लिए 24 हजार रुपये चुकाए थे, लेकिन सिद्धारमैया ने सकम्मा के नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार करवाकर उसके नाम आवंटित 10 हजार वर्गफीट जमीन पर कब्जा कर लिया और उस पर अपना मकान बनवा लिया। फर्जी दस्तावेज के जरिये यह जमीन सिद्धारमैया की पत्नी के नाम ली गई।"

सिद्धारमैया बताएं कहां से ली जमीन: कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने कहा, "अपनी जिंदगी को खुली किताब बताने वाले सिद्धारमैया बताएं कि वह जमीन उन्होंने किससे खरीदी है।" बता दें कि सिद्धारमैया ने कर्नाटक में उपमुख्यमंत्री के रूप में 1996 से 1999 तक और 2004 से 2005 तक कार्य किया था। 

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के CM सिद्धारमैया की बढ़ी मुश्किलें, इस्तीफे की मांग के बीच करोड़ों की धोखाधड़ी करने का लगा आरोप