Move to Jagran APP

नन्हे मेहमान के घर आने के बाद भी कम नहीं हो रही मूसेवाला परिवार की मुश्किलें, केंद्र ने पंजाब सरकार को लिखी चिट्ठी; जानिए क्या है मामला

Sidhu Moosewala Mother Charan Kaur सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर के IVF संबंधित इलाज को लेकर सवाल उठाए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आईवीएफ इलाज के संबंध में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है और इले जल्द सौंपने को कहा है। बता दें कि चरण कौर ने 58 वर्ष की उम्र में हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया था।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Wed, 20 Mar 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
नन्हे मेहमान के घर आने के बाद भी कम नहीं हो रही मूसेवाला परिवार की मुश्किलें (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। Sidhu Moosewala Mother Charan Kaur: सिद्धू मूसेवाला की मां ने हाल ही में एक बेटे को जन्म दिया था। सिद्धू मूसेवाला के भाई जन्म को लेकर परिवार में खुशियों का माहौल है। हालांकि, अब सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर के IVF संबंधित इलाज को लेकर सवाल उठाए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने पंजाब सरकार को लिखा पत्र

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आईवीएफ इलाज के संबंध में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पत्र लिखकर पंजाब सरकार सरकार से रिपोर्ट जल्द सौंपने को कहा है। इस पत्र में चरण कौर की उम्र को लेकर सवाल भी पूछा गया है।

क्या है पत्र में?

पत्र में कहा गया है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने 58 साल की उम्र में आईवीएफ के माध्यम से बच्चे को जन्म दिया है। सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) अधिनियम, 2021 की धारा 21(g) (i) के तहत इस तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए महिला की निर्धारित उम्र 21 से 50 वर्ष के बीच है। इस मामले की जांच करने और एआरटी (विनियमन) अधिनियम, 2021 के अनुसार इस मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट को भेजा जाए।

बलकौर सिंह ने पंजाब सरकार पर लगाए आरोप

इससे पहले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाए थे। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि भगवंत मान की सरकार उन्हें लगातार परेशान कर रही है और वह मेरे बच्चे की लीगल होना का सबूत मांग रहे हैं। उनका यह सवाल मुझे बहुत परेशान कर रहा है।

58 की उम्र में मां बनी चरण कौर

बलकौर सिंह सिद्धू ने कहा कि मेरी पत्नी का ट्रीटमेंट पूरा होने दीजिए। मैं यही हूं और जब भी आप मुझे बुलाओगे, तब मैं हाजिर हो जाऊंगा। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने 58 की उम्र में IVF तकनीक के माध्यम से बच्चे को जन्म दिया है। परिवार ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी। साथ ही उन्होंने बच्चे की तस्वीर को भी साझा किया।

यह भी पढ़ें- IVF के जरिये Sidhu Moosewala के भाई का हुआ जन्म, बेटे का चेहरा देखते ही छलके मां चरण कौर के आंसू, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें- दूसरी बार पेरेंट्स बनने के बाद आखिर क्यों परेशान हैं सिद्धू मूसेवाला के घरवाले, पिता ने पंजाब सरकार पर निकाला गुस्सा