Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: भारतीय सेना ने दिल जीत लिया, बर्फबारी में फंसे 500 पर्यटकों को बचाया; माइनस डिग्री तापमान पर भारी दिखा जजबा

Sikkim Indian Army Video पूर्वी सिक्किम के नटुला में बीते दिन अचानक से भारी बर्फबारी और खराब मौसम के कारण 500 पर्यटक फंस गए लेकिन सेना के जवान इस मुसीबत को हराते हुए उनके जीवनरक्षक बनकर सामने आए। भारतीय सेना ने बताया कि 21 फरवरी को अचानक भारी बर्फबारी के कारण 500 से अधिक पर्यटकों के साथ लगभग 175 वाहन फंस गए।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 22 Feb 2024 08:36 AM (IST)
Hero Image
Sikkim Indian Army Video सिक्किम में सेना ने पर्यटकों को बचाया।

एजेंसी, गंगटोक। भारतीय सेना की त्रिशक्ति कोर के जवानों ने गंगटोक (पूर्वी सिक्किम) में दिल जीतने वाला काम किया। दरअसल, पूर्वी सिक्किम के नटुला में बीते दिन अचानक से भारी बर्फबारी और खराब मौसम के कारण 500 पर्यटक फंस गए, लेकिन सेना के जवान इस मुसीबत को हराते हुए उनके जीवनरक्षक बनकर सामने आए।

माइनस में तापमान, फिर भी जजबा कायम

भारतीय सेना के अनुसार, 21 फरवरी को अचानक भारी बर्फबारी के कारण 500 से अधिक पर्यटकों के साथ लगभग 175 वाहन फंस गए। सेना ने कहा, 

शून्य से कम तापमान का सामना करते हुए त्रिशक्ति कोर के सैनिक फंसे हुए पर्यटकों को बचाने और उनकी सहायता करने के लिए पहुंचे। पर्यटकों को सुरक्षित पहुंचने में सहायता के लिए समय पर चिकित्सा, गर्म पानी, भोजन और सुरक्षित वाहन प्रदान किए गए।

— Trishakticorps_IA (@trishakticorps) February 21, 2024

अनंतनाग में भी सेना ने दिखाया था जजबा

सेना ने आगे कहा कि त्रिशक्ति कोर भारतीय सेना सिक्किम में सीमाओं की रक्षा करते हुए नागरिक प्रशासन और लोगों की सहायता के लिए हमेशा तैयार रहती है।

इससे पहले 20 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ जवानों ने भारी बर्फबारी के कारण फंसे वाहनों की मदद की थी। यहां भारी बारिश और बर्फबारी देखी गई थी, जिसके कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई सड़कें भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गईं थी।