Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Malayalam Film Industry: 'कांग्रेस में होता है 'कास्टिंग काउच', महिला नेता का गंभीर आरोप; कहा-उत्पीड़न का करना पड़ता है सामना

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में चल रहे यौन शोषण के आरोपों के बीच कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सिमी रोजबेल जॉन ने विपक्षी नेता वीडी सतीसन समेत साथी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं और दावा किया है कि पार्टी में केवल नेतृत्व के करीबी लोगों को ही मौके मिलते हैं। उन्होंने दावा किया है कि फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच जैसी स्थिति कांग्रेस पार्टी के अंदर भी हो रही है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 01 Sep 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सिमी रोजबेल जॉन ने लगाया आरोप (फोटो- जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में चल रहे यौन शोषण के आरोपों के बीच कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सिमी रोजबेल जॉन ने विपक्षी नेता वीडी सतीसन समेत साथी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं और दावा किया है कि पार्टी में केवल नेतृत्व के करीबी लोगों को ही मौके मिलते हैं। उन्होंने दावा किया है कि फिल्म इंडस्ट्री में 'कास्टिंग काउच' जैसी स्थिति कांग्रेस पार्टी के अंदर भी हो रही है।

एक मीडिया प्रश्न के उत्तर में, रोजबेल जॉन ने कहा कि नकारात्मक अनुभव वाले कई लोगों ने उनके साथ अपनी कहानियां शेयर की हैं, और उनके पास ऐसे कई सबूत हैं जो उचित समय पर सामने आएंगे। उन्होंने उन लोगों को सलाह देने का उल्लेख किया जिन्होंने उनसे शिकायत की थी।

'कुछ सदस्यों को कांग्रेस में अनुचित सम्मान मिल रहा'

नेता सिमी ने सांसद जेबी माथेर का नाम लेते हुए आरोप लगाया कि कुछ सदस्यों को कांग्रेस में अनुचित सम्मान मिल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जब माथेर को युवा कांग्रेस का अखिल भारतीय सचिव बनाया गया था, और जब वह आठ साल पहले महिला कांग्रेस में शामिल हुई थीं, तब भी वे चुप रहे थे।

महिलाओं के साथ किया जा रहा दुर्व्यवहार

उन्होंने सवाल किया कि केपीसीसी में कितनी महिलाओं को इसी तरह के मुद्दों का सामना करना पड़ता है और बताया कि जिन लोगों ने कार्रवाई की, उनके साथ अभी भी दुर्व्यवहार किया जा रहा है, जबकि अन्य को शीर्ष नेताओं का समर्थन प्राप्त है।