Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Biryani Day: भारत में सिंगापुर के राजदूत ने पकाई बिरयानी, बोले- 'यह मेरा पहला प्रयास'; लोगों से पूछ डाला यह मजेदार सवाल

आज विश्व बिरयानी दिवस दुनिया भर में मनाया जा रहा है। विश्व बिरयानी दिवस दुनिया भर के भोजन प्रेमियों के लिए एक उत्सव की तरह है। वैज और नॅानवेज दोनों तरह के बिरयानी सभी लोगों को पसंद हैं।भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने रविवार को घर पर बिरयानी बनाकर विश्व बिरयानी दिवस मनाया और अपने बिरयानी बनाने के प्रयास का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 07 Jul 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने बनाई बिरयानी (फोटो-X)

एएनआई, नई दिल्ली। भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने रविवार को बिरयानी बनाकर विश्व बिरयानी दिवस मनाया। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया जिसमें वे घर पर बिरयानी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो में उन्होंने कहा, "वाह, इसकी खुशबू बहुत अच्छी है। ठीक है, देखते हैं। ठीक है, आपको बस इतना करना है कि इसे नीचे से अच्छी तरह से हिलाएं ताकि सभी सामग्री एक साथ अच्छी तरह से मिल जाएं। ठीक है, मुझे लगता है कि यह अच्छा हो रहा है। मुझे लगता है कि पहली कोशिश में ही सफलता मिल गई। मुझे उम्मीद है कि आप अच्छे होंगे। इसका आनंद लें! धन्यवाद!"

— Singapore in India (@SGinIndia) July 7, 2024

उन्होंने अपनी बनाई बिरयानी की तस्वीरें भी शेयर कीं। एक्स पर तस्वीरें और वीडियो साझा करते हुए उन्होंने कहा, "हैप्पी वर्ल्ड बिरयानी डे! बिरयानी बनाने का मेरा पहला प्रयास। मुझे बताएं कि किस राज्य में सबसे अच्छी बिरयानी मिलती है और मैं वहां जाऊंगा। बोन एपेटिट। - एचसी वोंग।"

भारत को लेकर साइमन ने कही थी ये बात 

27 जून को, संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के संबोधन के बाद साइमन वोंग ने भारत की भविष्य की संभावनाओं का जोरदार समर्थन करते हुए कहा कि यह "वास्तव में यह भारत की सदी है!" उन्होंने भारत और सिंगापुर के बीच द्विपक्षीय संबंधों के भविष्य के बारे में भी आशा व्यक्त की।

यह भी पढ़ें- ये है दुनिया का सबसे महंगा कीड़ा, इसे बेचकर रातों-रात बन जाएंगे अमीर; जानें क्यों है इतना खास