Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सर मेरा भी माइक बंद', लोकसभा में बोलीं निर्मला सीतारमण; विपक्ष पर कसा तंज- आपको संतुष्टि तो मिल गई होगी

Budget Session 2024 सोमवार यानी 22 जुलाई से बजट सत्र शुरू हो चुका है। यह सत्र 12 अगस्त तक चलेगा। 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी। बजट सत्र के पहले दिन एक वाकया देखने को मिला जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का माइक बंद हो गया। वे कांग्रेस सांसद शशि थरूर के सवाल का जवाब दे रही थीं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 05:29 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा में बोलतीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण। (फोटो- एएनआई)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोमवार यानी 22 जुलाई से मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट सत्र शुरू हो चुका है। बजट सत्र के पहले दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का माइक अचानक बंद हो गया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर तंज भी कंसा। जिसकी इंटरनेट मीडिया पर खूब चर्चा है। दरअसल, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण केरल के तिरुअनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के सवाल का जवाब दे रही थीं। इसी दौरान उनका माइक बंद हो गया था। शशि थरूर ने दिवालियापन न्यायाधिकरणों में स्टाफ की कमी का मुद्दा उठाया था।

यह भी पढ़ें: 'एक नई ‘नाम-पट्टिका’ पर लिखा जाए...', नेम प्लेट पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद अखिलेश का रिएक्शन

वित्तमंत्री ने क्या दिया जवाब?

जवाब में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश में कारोबार को आसान बनाने के विभिन्न कदमों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि एनसीएलटी में नियुक्तियों के मुद्दे को गंभीरता से लिया जा रहा है और पर्याप्त स्टाफ की व्यवस्था के प्रयास जारी हैं। सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के साथ भी काम कर रही है। वित्तमंत्री सीतारमण ने कहा कि अधिक संख्या में अपीलीय न्यायाधिकरणों की आवश्यकता है। तभी उन्होंने माइक बंद होने की बात कही।

जब सीतारमण बोलीं- आपको संतुष्टि मिल गई होगी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कहा कि सर मेरा माइक ऑफ हो गया है। केवल विपक्ष के सदस्यों का ही माइक ऑफ नहीं होता है। मेरा भी माइक बंद हो गया है। इसके बाद उन्होंने विपक्ष की तरफ इशारा किया और कहा कि आपको संतुष्टि मिल गई होगी। वित्त मंत्री के इस तंज पर कई सांसद हंसने लगे।

बता दें कि राहुल गांधी समेत कई सांसद संसद में चर्चा के दौरान माइक बंद करने का आरोप लगा चुके हैं। हालांकि इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी सफाई दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि मेरे पास कोई बटन नहीं होती है।

यह भी पढ़ें: सीएम एकनाथ शिंदे से मिले शरद पवार, दोनों नेताओं के बीच इन मुद्दों पर हुई चर्चा