Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: 'सर, सर बोल रहे हैं आप जवाब नहीं दे रहे, अब मैं आपको...' जया बच्चन की इस बात पर नाराज हो गए राज्यसभा के सभापति

पार्लियामेंट सुरक्षा मामले को लेकर बीते कई दिनों में सदन में हंगामा देखने को मिल रहा है। संसद सुरक्षा चूक पर हंगामे के बाद अबतक 141 सांसदों को निलंबित किया गया है। वहीं जया बच्चन का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि क्या सोच कर आप नाप रहे हैं कि इन्हें डिसमिस करना है और इन्हें नहीं करना है?

By Versha SinghEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 20 Dec 2023 10:20 AM (IST)
Hero Image
'सर, सर बोल रहे हैं आप जवाब नहीं दे रहे- जया बच्चन

एएनआई, नई दिल्ली। संसद सुरक्षा चूक पर हंगामे के बाद अबतक 141 सांसदों को निलंबित किया गया है। इन निलंबित सांसदों में लोकसभा से 95 और राज्यसभा से 46 सांसद शामिल हैं। सभी सांसदों के निलंबन के बाद, लोकसभा सचिवालय ने निलंबित सदस्यों के लिए प्रतिबंधों की रूपरेखा तैयार करते हुए एक सर्कुलर जारी किया गया है।

सर्कुलर में संसद कक्ष, लॉबी और दीर्घाओं में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। निलंबन अवधि के दौरान, उन्हें समिति की बैठकों में भाग लेने, नोटिस पेश करने और समिति चुनावों में मतदान करने से रोक दिया गया है।

वहीं, सांसदों के लगातार निलंबित होने को लेकर अब जया बच्चन का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि क्या सोच कर आप नाप रहे हैं कि इन्हें डिसमिस करना है और इन्हें नहीं करना है? उन्होंने आगे कहा, आपको सर-सर बोल रहे हैं लेकिन आप जवाब नहीं दे रहे हैं अब मैं आपको मैडम बोलूंगी। 

— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 20, 2023

वहीं, जगदीप धनखड़ ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए बहुत चिंताजनक है। संसद के अंदर भी और संसद के बाहर भी। मैं अपनी पीढ़ा व्यक्त भी नहीं कर सकता हू।

जया बच्चन ने कहा कि कल आपने इतने सारे MP को संस्पेंड कर दिया। मैं वो ही पूछ रही थी चेयरमैन से कि आपका मापदंड क्या है। हम सुबह से चिल्ला रहे हैं लेकिन आप हमें कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। राम गोपाल यादव जैसे सीनियर एमपी को आपने क्या सोच कर सस्पेंड कर दिया? कौन सा मापदंड है आपका।

यह भी पढ़ें- Parliament Winter Session: लोकसभा में कांग्रेस के राहुल-सोनिया समेत 9 सांसद बचे, दहाई के आंकड़े पर सिमटा विपक्ष

यह भी पढ़ें- TMC सांसद ने धनखड़ की उतारी नकल, सभापति, सरकार और भाजपा ने विपक्ष को घेरा; बताया किसानों और जाटों का अपमान