Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रज्वल के लौटने की खबरों के बीच हाई अलर्ट पर एसआइटी, कर्नाटक के 107 बुद्धिजीवियों ने की गिरफ्तार करने की मांग

एसआइटी को यह जानकारी भी मिली है कि प्रज्वल ने टिकट तो रद करा लिया है लेकिन रिफंड का अनुरोध नहीं किया है। इससे प्रज्वल के लिए अंतिम समय में विमान में सवार होने की संभावना बनी हुई है। यदि प्रज्वल उड़ान भरते हैं तो वह बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 पर पहुंचेंगे। यह जानकारी मिलने के बाद एसआइटी के अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 15 May 2024 08:38 PM (IST)
Hero Image
जदएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना ( फाइल फोटो )

बेंगलुरु, आइएएनएस। कर्नाटक अश्लील वीडियो स्कैंडल की जांच कर रही एसआइटी उन खबरों के बाद हाई अलर्ट पर है कि मुख्य आरोपित और जदएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी से बेंगलुरु लौटने की योजना बना रहे है। सूत्रों ने बताया कि प्रज्वल रेवन्ना ने बुधवार दोपहर जर्मनी से उड़ान भरने वाली डायचे लुफ्थांसा एयरलाइन का 3.5 लाख रुपये का बिजनेस क्लास टिकट बुक किया था।

एसआइटी को यह जानकारी भी मिली है कि प्रज्वल ने टिकट तो रद करा लिया है, लेकिन रिफंड का अनुरोध नहीं किया है। इससे प्रज्वल के लिए अंतिम समय में विमान में सवार होने की संभावना बनी हुई है। यदि प्रज्वल उड़ान भरते हैं, तो वह बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 पर पहुंचेंगे। यह जानकारी मिलने के बाद एसआइटी के अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं और उन्हें हिरासत में लेने की तैयारी कर रहे हैं।

सामूहिक दुष्कर्म कांड पूरी तरह से शर्मनाक

कर्नाटक के 107 लेखकों और विचारकों ने कहा है कि मुख्यमंत्री सिद्दरमैया तत्काल प्रज्वल रेवन्ना की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। इस सिलसिले में उन्होंने मुख्यमंत्री को एक खुला पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि सामूहिक दुष्कर्म कांड पूरी तरह से शर्मनाक है और इससे नागरिक समाज का सिर शर्म से झुक गया है। लगभग 2,900 वीडियो और फोटो को रिकार्ड तथा संग्रहीत करना, पीड़ितों को धमकाना और अपहरण करना एक अपराध है। उन्होंने मामले के राजनीतीकरण पर भी चिंता व्यक्त की है।

प्रज्वल रेवन्ना के एनकाउंटर की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं?

इस बीच, कर्नाटक के लघु उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री शरणबसप्पा दर्शनपुर ने यह पूछकर विवाद खड़ा कर दिया है कि भाजपा और जदएस नेता प्रज्वल रेवन्ना के एनकाउंटर की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं? यादगीर में पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा, भाजपा और जदएस के नेताओं ने एमसीए छात्रा नेहा हीरेमठ मामले में आरोपितों के एनकाउंटर की जोरदार मांग की थी। अब वे लोग कहां हैं? वे प्रज्वल रेवन्ना के एनकाउंटर की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं? क्या सामान्य आदमी और बड़े लोगों के लिए न्याय अलग है?

देवेगौड़ा के आवास पर गए रेवन्ना

न्यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार, जदएस नेता एचडी रेवन्ना बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के आवास पर गए और उनसे मुलाकात की। एसआइटी ने चार मई को रेवन्ना को देवेगौड़ा के आवास पर ही हिरासत में लिया था। विशेष अदालत द्वारा सशर्त जमानत दिए जाने के बाद मंगलवार को रेवन्ना को जेल से रिहा कर दिया गया था। जदएस नेता को एक महिला के अपहरण के मामले में गिरफ्तार किया गया था। 

यह भी पढ़ें- Varanasi: वाराणसी से नहीं कर पाया नामांकन तो खटखटाया SC का दरवाजा, शख्स की याचिका पर क्या बोला सुप्रीम कोर्ट?