Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असम पुलिस के छह पुलिसकर्मियों ने एक व्यक्ति की कर दी थी पीट-पीटकर हत्या, अब अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

असम के तिनसुकिया जिले की स्थानीय अदालत ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में छह पुलिसकर्मियों को बुधवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। सात अक्टूबर 2013 को अंबिकापुर बाजार में अजीत सोनोवाल नाम के शख्स की पिटाई की गई थी।पिटाई के बाद उन्हें इलाज के लिए डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कालेज और अस्पताल में भर्ती किया गया। हालांकि चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया था।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Wed, 26 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
हत्या के आरोप में असम पुलिस के छह कर्मियों को आजीवन कारावास की सजा। प्रतीकात्मक फोटो।

पीटीआई, तिनसुकिया। असम के तिनसुकिया जिले की स्थानीय अदालत ने छह पुलिसकर्मियों को बुधवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में यह सजा सुनाई है।

क्या है पूरा मामला?

तिनसुकिया जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपांकर बोरा ने छह पुलिसकर्मियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनाई। सात अक्टूबर 2013 को अंबिकापुर बाजार में अजीत सोनोवाल नाम के शख्स की पिटाई की गई थी। पिटाई के बाद उन्हें इलाज के लिए डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती किया गया। हालांकि, चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया था।

अदालत ने पुलिसकर्मियों को पाया दोषी

सोनोवाल के पिता ने नौ अक्टूबर 2013 को सादिया पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी। जांच के बाद आरोप पत्र दायर किया गया और तिनसुकिया जिला एवं सत्र न्यायालय में मुकदमा शुरू हुआ। अदालत ने मुकदमे की सुनवाई के बाद छह पुलिसकर्मियों को दोषी पाया।

यह भी पढ़ेंः

Sam Pitroda: सैम पित्रोदा की घर वापसी, कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी; लोकसभा चुनाव के वक्त हुई थी कार्रवाई

Parliament Session: 'गांधी परिवार की सत्ता की भूख से सदन में डगमगाया I.N.D.I.A', भाजपा ने निंदा प्रस्ताव पर विपक्ष पर कसा तंज