Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिवाली से पहले ही Soan Papdi वाले मीम्स की लगी कतार, यूजर्स ने उड़ाई खिल्ली

Diwali त्योहार के आने से पहले ही सोन पापड़ी मिठाई के कई मीम्स इंटरनेट पर वायरल होने लगते है। सोन पापड़ी एक ऐसी मिठाई है जो हर साल दिवाली के मौके पर गिफ्ट के तौर पर बांटी जाती है। ये मिठाई फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा छाई रहती है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 18 Oct 2022 12:13 PM (IST)
Hero Image
दिवाली से पहले ही Soan Papdi वाले मीम्स की लगी कतार

नई दिल्ली। एएनआई। दिवाली आ रही है और सोन पापड़ी का जिक्र न किया जाए तो ये परंपरा के खिलाफ हो जाएगा। दिवाली के त्योहार के साथ ही सोन पापड़ी मिठाई की भी चर्चा जोरो-शोरो से होने लगती हैं।

सोन पापड़ी की चर्चा हो भी क्यों न, ये एक ऐसी मिठाई है जो हर साल न केवल एक-दूसरे के घरों में पास होती रहती है बल्कि व्हाट्सप्प से लेकर फेसबुक, इंस्टाग्राम तक में भी छाई रहती है। सोन पापड़ी इकलौती शायद ऐसी मिठाई होगी जो दिवाली के मौके पर हर घर पर देखने को मिल जाएगी।

Nobel Peace Prize 2022: रूस-युक्रेन युद्ध की भयावह त्रासदी के बीच प्रतिरोध को पुरस्कार

Meme का राजा सोन पापड़ी

आटा, बेसन, चीनी, पानी और दूध से तैयार किए जाने वाला सोहन पापड़ी या पतिसा दिवाली के मौके पर हर घर में बांटी जाती है। जबरदस्ती दी जाने वाली सोन पापड़ी मिठाई सबसे ज्यादा दिवाली पर ही बिकती है। दिवाली आते ही सोशल मिडिया पर सोन पापड़ी मीम्स का हिस्सा बन जाती हैं।

त्योहारों पर लेन-देन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली इस मिठाई की अगर चर्चा न की जाए तो दिवाली अधूरी सी लगती है। इसी को देखते हुए ट्विटर पर सोन पापड़ी को लेकर जमकर मीम्स बनाए जा रहे है। दिवाली से पहले इंटरनेट पर आपको सोन पापड़ी का जलवा देखने को आसानी से मिल जाएगा। तो आइये एक नजर डालें सोन पापड़ी पर बनाए गए मीम्स पर।

Kerala: काला-जादू और अंधविश्वास को खत्म करने के बनाए जाएं सख्त कानून, हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका

सोन पापड़ी पर बनाए गए ये मीम्स

पूजा नाम की यूजर ने ट्विटर पर चुटकी लेते हुए कहा, "आज उसने मुझे सोन पापड़ी उपनाम दिया, तो क्या मुझे इसे प्रेम की भाषा समझना चाहिए या नफरत की भाषा"। आप भी देखें ये मीम्स...

वहीं शिभु नाम के एक यूजर ने अक्षय कुमार की फिल्म वेलकम का एक सीन का इस्तेमाल कर सोन पापड़ी मीम बनाया है।फिल्म के स्टिल्स में वेलकम के एक्टर्स को पार्सल पास करते हुए दिखाया जा रहा है। इस खास मीम्स के साथ, सोशल मीडिया यूजर ने मजाक में कहा कि कैसे लोग सोन पापड़ी से छुटकारा पाने के लिए दिवाली पर एक-दूसरे को मिठाई पास करते हैं।