Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonali Phogat Death: गोवा पुलिस का दावा, सोनाली फोगाट को जबरन कुछ पिलाया गया था

सोनाली फोगाट की कथित हत्या के मामले में गोवा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। गोवा पुलिस ने सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि सोनाली को जबरन कुछ पिलाया गया था।

By Manish NegiEdited By: Updated: Fri, 26 Aug 2022 03:11 PM (IST)
Hero Image
सोनाली फोगाट को जबरन कुछ पिलाया गया- गोवा पुलिस

पणजी, एजेंसी। हरियाणा भाजपा की नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट की मौत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। गोवा पुलिस ने सोनाली की मौत पर शुक्रवार को बड़ा दावा किया। गोवा पुलिस के आईजीपी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने इस सिलसिले में प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि सोनाली को जबरन कुछ पिलाया गया था।

आईजीपी ने बताया कि हमने सीसीटीवी फुटेज की जांच की है। जांच में पता चला है कि सोनाली की मौत के कथित आरोपी सुधीर सांगवान और उसका साथी सुखविंदर सिंह सोनाली के साथ पार्टी कर रहे हैं। वीडियो में ये भी दिख रहा है कि आरोपी सोनाली को जबरदस्ती कुछ पिला रहे थे। 

दोनों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने सुधीर और सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया है। आईजीपी ने बताया कि सुखविंदर और सुधीर को जब सीसीटीवी फुटेज दिखाई गई तो उन्होंने मान लिया कि जानबूझकर सोनाली को केमिकल पिलाया था। इसे पीने के बाद सोनाली अपने होश में नहीं रही। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। एफएसएल के एक्सपर्ट को बुलाया गया है। आरोपी को एक टीम के साथ विभिन्न स्थानों पर भेजा जाएगा जिससे इस केस में सबूत मिल सके।

सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार हुआ

सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार शुक्रवार को हिसार के ऋषि नगर में हुआ। सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा ने मुखाग्नि दी। उनके अंतिम संस्कार पर भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई भी श्मशान घाट पहुंचे। कुलीप ने कहा कि सोनाली का जाना मेरा व्यक्तिगत नुकसान है।

सुधीर ने गुमराह किया- सोनाली के परिजन

उधर, सोनाली के परिजनों ने सुधीर और सुखविंदर पर कई आरोप लगाए हैं। सोनाली के परिजनों ने बताया कि करीब 12 घंटे तक सुधीर ने सोनाली का फोन अपने पास रखा। जिस किसी का भी फोन आया, उसे असलियत बताने के बजाय बार-बार गुमराह करता रहा। सुधीर और सुखविंदर बार-बार बहाने मार रहे थे। कभी वो कहते कि उन्हें टैक्सी नहीं मिली, कभी वो कहते कि देर रात होने के कारण उनके पास वाहन नहीं था। इसलिए सोनाली को होटल में रखा था। परिजनों का आरोप है कि जब सोनाली की मौत हो चुकी थी उसके बाद सुधीर और सुखविंदर अस्पताल लेकर गए थे। उनके अलावा अन्य लोग भी हत्या में शामिल है।

ये भी पढ़ें:

Sonali Phogat Cremation: सोनाली फोगाट की चिता को बेटी यशोधरा ने दी मुखाग्नि, रो-रो कर बुरा हाल