Move to Jagran APP

'NEET-PG परीक्षा रद्द होने से हजारों डॉक्टरों में निराशा..' केंद्र सरकार पर जमकर बरसे एम के स्टालिन

NEET- PG एग्जाम कैंसिल होने के बाद से विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है। इसी कड़ी में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ( Stalin ) ने कहा कि हमारे हजारों डॉक्टरों को गहरी निराशा में डाल दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि ये घटनाएं एक बार की घटनाएं नहीं हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Sun, 23 Jun 2024 02:36 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 02:36 PM (IST)
केंद्र सरकार पर जमकर बरसे एम के स्टालिन (Image: ANI)

चेन्नई, पीटीआई। NEET PG exam Cancelled: 23 जून को होने वाली NEET-PG परीक्षा स्थगित होने के बाद से विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है। वहीं, शनिवार रात को सरकार ने NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह को पद से हटा दिया गया है। इसी कड़ी में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया X पर अपनी पोस्ट में केंद्र सरकार को जमकर लताड़ा है। 

परीक्षा रद्द करना एक बार की घटना नहीं

स्टालिन ने रविवार को कहा कि नीट-पीजी परीक्षा और यूजीसी-नेट को रद्द करना एक बार की घटना नहीं है, बल्कि केंद्रीकृत चयन की अक्षम और टूटी हुई प्रणाली के ताबूत में आखिरी कीले हैं। बता दें कि स्टालिन की पार्टी डीएमके भी नीट का विरोध कर रही है। उन्होंने स्कूली शिक्षा को करियर का आधार बनाने के लिए संयुक्त प्रयास करने का आह्वान किया है।

हजारों डॉक्टरों को 'गहरी निराशा' में डाल दिया

स्टालिन ने कहा कि नीट-पीजी और यूजीसी-नेट के निरस्तीकरण ने हमारे हजारों डॉक्टरों को 'गहरी निराशा' में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि 'हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि ये घटनाएं एक बार की घटनाएं नहीं हैं, बल्कि केंद्रीकृत चयन की अक्षम और टूटी हुई प्रणाली के ताबूत में अंतिम कीलें हैं।'

स्टालिन ने आगे कहा कि 'चूंकि यह घोटाला उजागर हो रहा है, इसलिए हमें बेहतर भविष्य के लिए योजना बनानी चाहिए और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए निष्पक्ष और न्यायसंगत चयन प्रक्रिया बनाने, स्कूली शिक्षा की प्राथमिकता सुनिश्चित करने और इसे करियर का आधार बनाने (और) व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए चयन प्रक्रिया निर्धारित करने के राज्यों के अधिकारों को बहाल करने के लिए हाथ मिलाना चाहिए।'

सभी को हाथ मिलाना चाहिए

सत्तारूढ़ डीएमके प्रमुख ने कहा कि सभी को हाथ मिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे छात्रों और उनके परिवारों के मन में आशा और विश्वास को फिर से स्थापित करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: NEET-PG Exam 2024: नीट पीजी परीक्षा रद्द होने के बाद छात्रों में निराशा, विपक्ष ने भी सरकार पर साधा निशाना

यह भी पढ़ें: NEET-UG Controversy: सीबीआई करेगी पेपर लीक की जांच, NTA महानिदेशक हटाए गए; अब ​तक का हर अपडेट यहां पढ़ें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.