Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assam: STF ने कामरूप जिले में विदेशी सिगरेट के 22,000 डिब्बे किए जब्त, एक व्यक्ति हिरासत में और तीन गिरफ्तार

असम STF ने बड़ी मात्रा में विदेशी सिगरेट जब्त की है। बता दें कि असम के कामरूप जिले के अमीनगांव इलाके में विदेशी सिगरेट के 22000 डिब्बे जब्त किए गए हैं। तलाशी के दौरान फर्नीचर के नीचे छिपी मिली विदेशी सिगरेट को पुलिस ने जब्त किया। इसके साथ ही STF ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और तीन अन्य को हिरासत में लिया है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 01 Aug 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
असमें में STF ने की बड़ी कार्रवाई, जब्त की बड़ी मात्रा में विदेशी सिगरेट (फाइल फोटो)

एएनआई, गुवाहाटी (असम)। असम पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने असम के कामरूप जिले के अमीनगांव इलाके में विदेशी सिगरेट के 22,000 डिब्बे जब्त किए। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने दी है। एसटीएफ टीम ने बुधवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और तीन अन्य को हिरासत में लिया।

असम पुलिस के सीपीआरओ प्रणव ज्योति गोस्वामी ने बताया कि एसटीएफ, असम को खुफिया सूचना मिली थी कि सीओटीपीए, कर मानदंडों आदि का उल्लंघन करने वाली विदेशी सिगरेटों को एक ट्रक, जिसका पंजीकरण नंबर एचआर-38जेड-8530 है, के जरिए सिलचर से रायपुर (छत्तीसगढ़) ले जाया जाएगा और ट्रक को कामरूप जिले के अमीनगांव इलाके में रोका गया।

22 हजार सिगरेट के डिब्बे हुए बरामद

असम पुलिस के सीपीआरओ ने बताया, तलाशी लेने पर फर्नीचर के नीचे छिपाकर रखे गए विदेशी सिगरेट के 11 बड़े कार्टन बरामद हुए और उन्हें जब्त कर लिया गया। कुल 22,000 सिगरेट के डिब्बे और 4,40,000 सिगरेट बरामद की गईं और चालक परशु बैश्य को गिरफ्तार कर लिया गया।

असम पुलिस के सीपीआरओ ने बताया, स्टॉकिंग प्वाइंट के संबंध में चालक के कबूलनामे के आधार पर बोरागांव स्थित एमआर किंग गोडाउन के परिसर में छापा मारा गया और प्रबंधक साहिल दीवान तथा दो अन्य आशिक इकबाल और अजीत सलोई को हिरासत में लिया गया।

उन्होंने कहा कि आवश्यक कानूनी कदम उठाए जा रहे हैं। मामले की आगे की जांच जारी है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

करोड़ों रुपये की याबा टैबलेट जब्त

इससे पहले, असम पुलिस ने कछार जिले में 9 करोड़ रुपये मूल्य की 30,000 याबा टैबलेट जब्त की और इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार किया, पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

धोलाई पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत काटाखल क्षेत्र में मादक पदार्थों के परिवहन के संबंध में एक विशेष इनपुट मिलने के बाद 27 जुलाई की रात को तलाशी अभियान चलाया गया।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान ढोलाई थाना अंतर्गत सप्तग्राम गांव निवासी अब्दुल अलीम (42) के रूप में हुई है।

इस संबंध में अवैध परिवहन में इस्तेमाल की गई स्कूटी जब्त की गई है। पुलिस ने बताया कि मादक पदार्थ की खेप आइजोल से अवैध रूप से लाई गई थी।

यह भी पढ़ें- ED: ईडी ने महाराष्ट्र से संचालित कंपनियों के ठिकानों पर की छापेमारी, नकदी जब्त; खातों में की गई हेराफेरी