Move to Jagran APP

इस्लाम धर्म स्वीकार करने के लिए छात्र ने छोड़ा घर, कट्टरपंथी होने का संदेह

परिवार ने पुलिस को बताया है कि छात्र जगदीश दालाराम परिहार ने अपने भाई को फोन पर बताया है कि वह इस्लाम स्वीकार करने जा रहा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Updated: Thu, 25 Oct 2018 11:28 PM (IST)
Hero Image
इस्लाम धर्म स्वीकार करने के लिए छात्र ने छोड़ा घर, कट्टरपंथी होने का संदेह

 मुंबई, प्रेट्र। मुंबई में 23 साल के एक छात्र ने अपना घर छोड़ दिया है। छात्र के कट्टरपंथी होने का संदेह जताया जा रहा है। पुलिस का मानना है कि यह छात्र शायद खाड़ी देश चला गया है।

 गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने वाले परिवार ने पुलिस को बताया है कि छात्र जगदीश दालाराम परिहार ने अपने भाई को फोन पर बताया है कि वह इस्लाम स्वीकार करने जा रहा है। उसने कहा है कि वह हिंदु धर्म को नापसंद करता है।

परिवार ने कहा कि परिहार मुंबई के मुलुंड का रहने वाला है। वह सोशल मीडिया पर एक महिला के साथ चैट करता था। यह महिला शायद पाकिस्तानी नागरिक थी। मंगलवार को घर छोड़ने से पहले अपने साथ वह पासपोर्ट सहित सभी दस्तावेज ले गया है। उसने बैंक खाते से पैसे भी निकाल लिए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि परिहार ने गुरुवार सुबह अपने परिवार के सदस्यों को फोन किया और बताया कि वह सुरक्षित है और वह डेढ़ महीने बाद घर लौटेगा। पत्राचार से बीकॉम की पढ़ाई कर रहा परिहार अपने माता-पिता और एक छोटे भाई के साथ रहता है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'मंगलवार को घर छोड़ने के बाद उसने अपने छोटे भाई भावेश को फोन किया और उससे कहा कि वह हिंदू धर्म को नापसंद करता है इसलिए इस्लाम धर्म स्वीकार करने जा रहा है। इसके बाद उसके परिवार ने मुलुंड थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।'

पुलिस की जांच में आखिरी लोकेशन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बता रही थी। भाई ने बताया कि महिला से उसे चैट करने से रोका गया था, लेकिन उसने इसपर ध्यान नहीं दिया था।