Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: दिल्ली में दिन में खिली धूप तो शाम को ठंड का अहसास, इन दो राज्यों में भारी बारिश की संभावना; पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Weather Update Today राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब से गंभीर श्रेणी में बना हुआ है। इसके अलावा मौसम की बात करें तो दिल्ली में दिन में तेज धूप खिली रहती है और सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस हो रही है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु और केरल के कई इलाकों में आज भारी बारिश होने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 31 Oct 2023 07:59 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली समेत अन्य राज्यों का कैसा रहेगा मौसम (जागरण ग्राफिक्स)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। Weather Update Today: दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई जगहों पर जहां तेज धूप खिल रही है तो वहीं तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि केरल और तमिलनाडु में बारिश का दौर आज भी जारी रहेगा। वहीं पहाड़ी इलाकों की बात करें तो हिमाचल को लेकर मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार एक सप्ताह तक मौसम के साफ रहने और धूप के खिले रहने का अनुमान है। ऐसे में आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में वृद्धि होने का अनुमान है।

दिल्ली में सुबह का पारा सामान्य

दिल्ली में दिन में मौसम में गर्माहट देखने को मिल रही है। सुबह और शाम का तापमान सामान्य रहा जबकि दिन का तापमान अधिक दर्ज किया गया। सोमवार की सुबह हल्की धुंध रही, जबकि दिन में आसमान साफ रहा। धूप भी खिली रही। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ऊपर 33.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब से गंभीर श्रेणी में बना हुआ है। दिल्ली के अलावा पुणे, मुंबई और अहमदाबाद मध्यम श्रेणी में रहे।

दिल्ली के अलावा यूपी में भी मौसम करवट बदल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी समेत अन्य राज्यों में नवंबर के दूसरे सप्ताह में सर्दी बढ़ सकती है।

पहाड़ी इलाकों में भी दिन में दिखी खिली धूप 

हिमाचल और शिमला में भी दिन में चटक धूप तो सुबह और शाम को ठंड महसूस हो रही है। मौसम विभाग ने अपने ताजा पूर्वानुमान में बताया कि पहाड़ पर भी एक सप्ताह तक मौसम के साफ रहने और धूप के खिले रहने का अनुमान है। ऐसे में आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में वृद्धि हो सकता है। हालांकि न्यूनतम तापमान में गिरावट की आशंका है। प्रदेश मे धूप के खिलने के बावजूद अधिकतम तापमान में करीब एक डिग्री का अंतर आया है। कुछ स्थानों पर हल्की वृद्धि हुई है।

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

बारिश की बात करें तो आज (31 अक्टूबर) को तमिलनाडु और केरल के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। केरल के अलावा आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

यह भी पढ़ें- Odisha Weather: ओडिशा में ठंड ने दी दस्तक, 4 डिग्री तक लुढ़का पारा; जानिए कैसा रहेगा अगले 10 दिनों का हाल

यह भी पढ़ें- Himanchal weather: मंडी और सोलन में शिमला से भी ज्यादा सर्द रातें, जानिए कैसा रहेगा इस सप्ताह मौसम का मिजाज