Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Supreme Court: पांच हाई कोर्ट को मिलेंगे चीफ जस्टिस! कॉलेजियम ने इन जजों के नामों का रखा प्रस्ताव; देखें लिस्ट

Supreme Court कलेजियम में शामिल सीजेआइ डीवाई चंद्रचूड़ जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बीआर गवई ने गत 27 दिसंबर को प्रस्ताव पारित किया। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की न्यायाधीश जस्टिस शील नागू को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए अनुशंसित किया गया है। इसमें पंजाब और हरियाणा राजस्थान इलाहाबाद गुवाहाटी और झारखंड राज्यों के हाई कोर्ट शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 29 Dec 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए अनुशंसित किया गया है।

एएनआई, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट कलेजियम ने पंजाब और हरियाणा, राजस्थान, इलाहाबाद, गुवाहाटी और झारखंड के हाई कोर्ट के लिए नए मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की सिफारिश की है।

कलेजियम में शामिल हैं ये नाम

कलेजियम में शामिल सीजेआइ डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बीआर गवई ने गत 27 दिसंबर को प्रस्ताव पारित किया। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की न्यायाधीश जस्टिस शील नागू को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए अनुशंसित किया गया है।

सिफारिश में ये नाम शुमार

कलेजियम ने राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस मनिंद्र मोहन श्रीवास्ताव को राजस्थान हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस अरुण भंसाली की नियुक्ति इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में करने की सिफारिश की। कलेजियम के एक अन्य प्रस्ताव में राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस विजय बिश्नोई को गुवाहाटी हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति की सिफारिश की गई है। झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए ओडिशा हाई कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस बीआर सारंगी के नाम की सिफारिश की गई है।

यह भी पढ़ें- UP IAS Promotion: नए साल पर सीएम योगी देने जा रहे हैं बड़ा तोहफा, 97 आईएएस अफसरों को मिलेगा प्रमोशन; देखें लिस्ट