Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TMC नेता को मवेशी तस्करी मामले में SC से मिली जमानत, दो साल से जेल में थे बंद

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और न्यायमूर्ति एस सी शर्मा की बेंच ने आज तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल को जमानत दे दी है। यह मामला भारत-बांग्लादेश सीमा मवेशी तस्करी घोटाले से जुड़ा है। अनुब्रत मंडल पिछले दो साल से जेल में बंद थे अदालत ने मंडल को जांच में सहयोग करने और पासपोर्ट जमा कराने का निर्देश दिया।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 30 Jul 2024 02:37 PM (IST)
Hero Image
तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल को SC ने दी जमानत (फाइल फोटो)

एजेंसी, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मवेशी तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल को मंगलवार को जमानत दे दी। न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी और न्यायमूर्ति एस सी शर्मा की पीठ ने मंडल को इस आधार पर राहत दी कि मामले की सुनवाई में समय लगेगा और वह दो साल से जेल में हैं।

शीर्ष अदालत ने मंडल को जांच में सहयोग करने और पासपोर्ट जमा कराने का निर्देश दिया। मंडल की तरफ से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने दलील दी कि मामले में चार आरोप पत्र दायर किए जा चुके हैं और तृणमूल नेता (मंडल) को छोड़कर सभी आरोपी जेल से बाहर हैं।

सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने जमानत अर्जी का किया विरोध

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने जमानत अर्जी का विरोध किया और कहा कि मंडल एक बहुत प्रभावशाली व्यक्ति हैं और वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ में शामिल थे।

वकील ने आरोपों को किया खारिज

सीबीआई ने दावा किया था कि मंडल पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले से बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी के मुख्य सूत्रधार थे। हालांकि, मंडल के वकील ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि इस संबंध में कोई सबूत नहीं मिला है। 

यह भी पढ़ें: Assembly By-Poll Result: बंगाल में ममता मैजिक बरकरार, टीएमसी ने चारों सीटों पर दर्ज की जीत; बीजेपी की करारी हार

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: तृणमूल कांग्रेस को लगा एक और झटका, टीएमसी की राज्य महासचिव सायंतिका बनर्जी ने पद से दिया इस्तीफा