Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राम रहीम को बरी करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट के फैसले को दी गई चुनौती

सुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर विचार करने को तैयार हो गया है जिसमें डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम सिंह को रणजीत सिंह हत्या मामले में बरी किया गया था। मामले पर हाईकोर्ट ने विशेष सीबीआई अदालत द्वारा दिए गए फैसले को रद्द कर दिया था और राम रहीम सहित चार अन्य को बरी कर दिया था। इस पर उच्चतम न्यायालय में 15 अक्टूबर को सुनवाई हो सकती है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Tue, 10 Sep 2024 12:00 AM (IST)
Hero Image
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने राम रहीम को हत्या केस में दोष मुक्त कर दिया था। (File Image)

नई दिल्ली, आईएएनएस। रणजीत सिंह हत्या मामले में डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम सिंह को बरी करने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर विचार करने के लिए सोमवार को सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है।

जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और एससी शर्मा की पीठ ने मामले में सीबीआई, राम रहीम और चार अन्य आरोपियों को नोटिस जारी किया है। मामले की सुनवाई 15 अक्टूबर को होने की संभावना है। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रणजीत सिंह हत्या केस में दोष मुक्त कर दिया था।

हाईकोर्ट के फैसले को दी गई है चुनौती

हाई कोर्ट ने इस मामले में विशेष सीबीआई अदालत द्वारा दिए गए फैसले को रद्द कर दिया था और राम रहीम सहित चार अन्य को बरी कर दिया था। पंचकूला की विशेष अदालत ने इस मामले में सजा का एलान किया था, जिसे बाद में हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। बरी होने के बावजूद राम रहीम जेल में ही रहा, क्योंकि उसे दुष्कर्म और हत्या के अन्य मामलों में दोषी ठहराया गया था।