Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संदेशखाली मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, CBI जांच को बंगाल सरकार ने दी है चुनौती

Sandeshkhali Case उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ दलों पर हमले के मामले में सीबीआइ जांच को चुनौती देने वाली बंगाल सरकार की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। हाई कोर्ट द्वारा शाहजहां शेख को सीआइडी की हिरासत से सीबीआइ के सुपुर्द करने के आदेश को बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 11 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Sandeshkhali case संदेशखाली मामले में आज एससी में सुनवाई।

आइएएनएस, नई दिल्ली। Sandeshkhali case सुप्रीम कोर्ट सोमवार यानी आज उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ दलों पर हमले के मामले में सीबीआइ जांच को चुनौती देने वाली बंगाल सरकार की याचिका पर सुनवाई करेगा।

ईडी पर हमले का है मामला

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर पांच जनवरी को केंद्रीय जांच एजेंसी के दल पर आरोपितों की ओर से किए गए हमले के इस मामले की सुनवाई का ब्योरा दिया गया है। जस्टिस जीआर गवई और संदीप मेहता की खंडपीठ 11 मार्च को इस पर सुनवाई करेगी।

उल्लेखनीय है कि विगत पांच मार्च को कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआइ से स्वतंत्र जांच कराने के आदेश के साथ ही बंगाल की पुलिस को इस हमले के मास्टरमाइंड शाहजहां शेख को उसी दिन सीआइडी की हिरासत से सीबीआइ के सुपुर्द करने को कहा था।

बंगाल सरकार की है ये मांग

इसके खिलाफ बंगाल सरकार ने सर्वोच्च अदालत के समक्ष विशेष अनुमति याचिका दायर करके कहा था कि कलकत्ता हाई कोर्ट ने सतही स्तर पर जांच को सीबीआइ को सौंपने का आदेश दिया है। इसके जरिये कानून के तहत मिलने वाले समाधान के अधिकार को कुंद किया जा रहा है।

हालांकि, जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होने के बावजूद इस याचिका पर अब तक सुनवाई नहीं हो पाई है।