Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Supreme Court: तिरुपति लड्डू मामले में आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, याचिकाकर्ता ने उठाई ये मांग

तिरुपति लड्डू में पशु चर्बी की कथित मिलावट के मामले में सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा जिसमें अदालत की निगरानी में जांच की मांग समेत कई अन्य याचिकाएं शामिल हैं। न्यायमूर्ति बीआर गवई के नेतृत्व वाली पीठ ने इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए शुक्रवार सुबह सबसे पहले सुनवाई करने के लिए कहा। पहले अदालत ने यह भी कहा था कि भगवान को राजनीति से दूर रखना चाहिए।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
तिरुपति लड्डू मामले में आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

 पीटीआई, नई दिल्ली। तिरुपति लड्डू में पशु चर्बी की कथित मिलावट के मामले में सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा, जिसमें अदालत की निगरानी में जांच की मांग समेत कई अन्य याचिकाएं शामिल हैं।

सालिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत से अनुरोध किया था कि इस मामले में गुरुवार दोपहर को होने वाली सुनवाई शुक्रवार सुबह के लिए सुनिश्चित कर दी जाए। न्यायमूर्ति बीआर गवई के नेतृत्व वाली पीठ ने इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए शुक्रवार सुबह सबसे पहले सुनवाई करने के लिए कहा।

इससे कोर्ट ने कही थी ये बात

इससे पहले 30 सितंबर को को अदालत ने मेहता को यह निर्णय लेने में मदद करने के लिए कहा था कि तिरुपति लड्डू मामले की जांच राज्य द्वारा गठित एसआइटी से करवाई जाए या किसी स्वतंत्र एजेंसी को सौंपी जाए।

अदालत ने यह भी कहा था कि भगवान को राजनीति से दूर रखना चाहिए। अदालत ने यह भी कहा था कि प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट पूर्णतया स्पष्ट नहीं है क्योंकि प्रथमदृष्टया ऐसा लगता है कि अस्वीकृत किए गए घी का परीक्षण किया गया था।