Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुजरात: भाजपा के लिए प्रचार कर रहे पुजारी पर जानलेवा हमला

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह हमला तब हुआ जब स्वामी भक्तिप्रसाद भाजपा की एक चुनावी रैली में हिस्सा लेने जा रहे थे।

By Manish NegiEdited By: Updated: Fri, 08 Dec 2017 06:32 PM (IST)
Hero Image
गुजरात: भाजपा के लिए प्रचार कर रहे पुजारी पर जानलेवा हमला

अहमदाबाद, पीटीआई। गुजरात में पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम गया है और कल यानी शनिवार को 182 में से 89 सीटों पर मतदान होना है। वहीं मतदान से कुछ ही घंटे पहले स्वामी नारायण मंदिर के पुजारी पर हमले का मामला सामने आया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह हमला तब हुआ जब स्वामी भक्तिप्रसाद भाजपा की एक चुनावी रैली में हिस्सा लेने जा रहे थे। अज्ञात हमलावरों ने जूनागढ़ के वीसावदर के पास स्वामीनारायण की गाड़ी को अपना निशाना बनाया। हमला गुरुवार शाम 6 बजे मोटा कोठा और नवानिया गांव के बीच हुआ। हमले के तुरंत बाद स्वामी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार को स्वामी भक्तिनारायण वीसावदर से बीजेपी के उम्मीदवार किरत पटेल के समर्थन के चुनावी रैली को संबोधित करने जा रहे थे। तभी दो अज्ञात हमलावरों ने रास्ते में ही उनपर हमला बोल दिया। दोनों हमलावर चार पहिया गाड़ी से आए थे और बीच रास्ते में जबरन स्वामी की गाड़ी को रोकर उनपर हमला बोला। न सिर्फ उनके साथ हमलावरों ने मारपीट की बल्कि उनकी गाड़ी को भी लोहे की रॉड से नुकसान पहुंचाया।

यहां तक की स्वामी के साथ गाली-गलौज भी की। इस मामले में पुलिस का कहना है कि हमलावरों की अभी तक पहचान नहीं हुई है। हालांकि आरोपियों को दबोचने के लिए पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। अज्ञात हमलावरों पर धारा 324, 323, 504 और 427 के तहत शिकायत दर्ज की गई है। हमलावरों को पकड़ने की कोशिशें तेज कर दी हैं। 

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, जेटली बोले- कांग्रेस के वादे झूठे