Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afghan Embassy: अगले कुछ दिनों में फिर परिचालन शुरू करेगा अफगानी दूतावास, तालिबान के उप विदेश मंत्री का दावा

तालिबान के उप विदेश मंत्री शेर मोहम्मद अब्बास स्टानिकजई ने कहा है कि नई दिल्ली में अफगान दूतावास अगले कुछ दिनों में परिचालन फिर से शुरू करेगा। बता दें कि अफगान दूतावास ने शुक्रवार को इसे स्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की थी। इससे पहले राजनयिकों ने 30 सितंबर को भी घोषणा की थी कि मिशन एक अक्टूबर से अपना संचालन बंद कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Thu, 30 Nov 2023 12:13 AM (IST)
Hero Image
तालिबान के नेता ने दावा किया है कि अगले कुछ दिनों में अफगान दूतावास का परिचालन शुरू होगा। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। तालिबान के उप विदेश मंत्री शेर मोहम्मद अब्बास स्टानिकजई ने कहा है कि नई दिल्ली में अफगान दूतावास अगले कुछ दिनों में परिचालन फिर से शुरू करेगा। स्टानिकजई ने कहा कि हैदराबाद और मुंबई में अफगान वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने काबुल से निर्देश के बाद दूतावास का दौरा किया है।

तालिबान नेता ने कहा कि अफगानिस्तान पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है। अफगान दूतावास में परिचालन फिर से शुरू करने की उनकी टिप्पणी राजदूत फरीद ममुंडजे के नियंत्रण वाले मिशन द्वारा इसे स्थायी रूप से बंद करने की घोषणा के कुछ दिनों बाद आई है।

यह भी पढ़ेंः Afghan Embassy In India: इन तीन कारणों की वजह से अफगानिस्तान ने बंद किया भारत में दूतावास

काबुल में पिछली अशरफ गनी सरकार द्वारा नियुक्त मामुंडजे पिछले कुछ महीनों से भारत से बाहर हैं। शुक्रवार को दूतावास ने इसे स्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की थी। इससे पहले पिछली सरकार द्वारा नियुक्त दूतावास में राजनयिकों ने 30 सितंबर को भी घोषणा की थी कि मिशन एक अक्टूबर से अपना संचालन बंद कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः Taliban News: पाकिस्तान स्थित अफगानिस्‍तान दूतावास पर तालिबान का झंडा, तालिबान ने सुरक्षा परिषद को चेताया